menu-icon
India Daily
share--v1

PM की रैली से पहले मिली थी स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी, अब सामने आया PAK कनेक्शन 

Ahmedabad School Bomb Threat: पीएम मोदी की अहमदाबाद रैली से पहले स्कूलों को निशाना बनाने की धमकी मिली थी. इस धमकी के पीछे पाकिस्तानी कनेक्शन सामने आया है.

auth-image
India Daily Live
Pakistan News

Ahmedabad School Bomb Threat: अहमदाबाद स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी के तार पाकिस्तान से जुड़े होने के सबूत सामने आए हैं. मामले की जांच कर रही क्राइम ब्रांच की टीम ने अपनी तफ्तीश में पाया है कि इन धमकियों का संबंध पाकिस्तान से है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली से एक दिन पहले अहमदाबाद और गुजरात के कम से कम 14 स्कूलों को निशाना बनाने की धमकी दी गई थी. 

पुलिस द्वारा जांच शुरु होने के बाद पता चला कि ईमेल रूसी डोमेन के जरिए भेजी गई थी. हालांकि जब जांच आगे बढ़ी तब इसका पता पाकिस्तानी सैन्य छावनी के रूप में भी चला. अहमदाबाद अपराध शाखा के जेसीपी शरद सिंघल ने कहा कि यह धमकी [email protected] से मिली थी. 

रिपोर्ट के अनुसार, ईमेल को शुरुआत में अफवाह माना गया था. इसे तोहिक लियाकत नाम के शख्स ने भेजा था. इसका अन्य नाम अहमद जावेद भी था जो पाकिस्तान से काम कर रहा था. एक अन्य एजेंसी की जांच में भी उसके संदिग्ध गतिविधियों में शामिल होने की पुष्टि हुई. 

बीते दिनों धमकी मिलने के बाद अहमदाबाद पुलिस ने बम की धमकियों का तुरंत जवाब दिया और निशाना बनाए जाने वाले स्कूलों की तुरंत जांच भी की. हालांकि इस दौरान पुलिस को कोई विस्फोटक पदार्थ नहीं मिला. इससे पहले इसी तरह की घटना की नई दिल्ली के स्कूलों में भी देखने को मिली थी. एक मई को दिल्ली के 131 स्कूलों को धमकी भरे ईमेल मिले थे. 

इस पूरे मामले पर गृहमंत्रालय को अपना बयान जारी करना पड़ा. मंत्रालय ने इन धमकियों और ईमेल को धोखा करार दिया. मंत्रालय ने कहा कि इनके माध्यम से खुराफाती तत्व जनता को असंतुलित करना चाहते हैं. मंत्रालय ने साथ ही आश्वासन दिया है कि दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के अनुसार कदम उठा रही हैं.