share--v1

साउथ कैरोलिना इलेक्शन में बाइडन ने हासिल की बड़ी जीत, ब्लैक वोटर्स का मिला साथ 

USA President Election: अमेरिकी राष्ट्रपति के प्राइमरी इलेक्शन में डेमोक्रेट पार्टी के प्रतिनिधि जो बाइडन ने साउथ कैरोलिना के चुनाव में आसानी से जीत हासिल कर ली है.

auth-image
Shubhank Agnihotri
फॉलो करें:

USA President Election: अमेरिका में इस साल होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक पार्टी में राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के चुनाव चल रहे हैं. इसी बीच साउथ कैरोलिना में हो रहे प्राइमरी चुनावों में डेमोक्रेटिक पार्टी के जो बाइडन ने बड़ी जीत हासिल की है. इस जीत में उन्हे ब्लैक वोटर्स का खासा सपोर्ट मिला. पिछली बार भी इन्हीं वोटर्स ने बाइडन को राष्ट्रपति बनाने में अहम रोल निभाया था. 

डेमोक्रेट दिग्गजों का थमा सफर 

जो बाइडन ने अपनी जीत में मिनेसोटा के प्रतिनिधि डीन फिलिप्स और लेखर मैरिएन विलियमसन सहित कई डेमोक्रेट्स को चुनाव में मात दे दी. जीत के बाद बाइडन ने कहा साउथ कैरोलिना के इलेक्शन ने चुनावी पंडितों के अनुमानों को गलत साबित कर दिया. यहां के मतदाताओं ने हमारे चुनाव अभियान में नई जान फूंकी और हमें राष्ट्रपति बनने की ओर अग्रसर किया.

स्टूडेंट लोन किया था माफ 

अमेरिका के राष्ट्रपति ने हाल ही में छात्रों की कर्जमाफी का एलान किया था. एलान करते वक्त उन्होंने कहा था कि 74 हजार लोगों का 5 अरब डॉलर का स्टूडेंट लोन माफ कर दिया जाएगा.  इसमें शामिल ज्यादातर वे लोग हैं जो 10 साल से पब्लिक सर्विस में काम कर रहे हैं. 

फिर से ट्रंप को हराएंगे 

जीत दर्ज करने के बाद बाइडन ने कहा कि साउथ कैरोलिना के लोगों ने मेरा साथ दिया है. इसमें कोई शंका नहीं है कि राष्ट्रपति चुनाव में मेरी ही जीत होगी. हम एक बार फिर से डोनाल्ड ट्रंप को हराएंगे. 

Also Read

First Published : 04 February 2024, 06:18 PM IST