share--v1

वेस्ट बैंक इलाके में चला इजरायली सेना का ऑपरेशन, आतंकियों को उतारा मौत के घाट 

Israel Hamas War: गाजा में लंबे समय से चल रहे युद्ध के बीच इजरायली सैनिकों ने वेस्ट बैंक इलाके में स्थित एक अस्पताल में तीन लोगों को मौत के घाट उतार दिया है. इस पर हमास ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

auth-image
Shubhank Agnihotri

हाइलाइट्स

  • मेडिकल स्टाफ की ड्रेस में ली एंट्री
  • सेना का अंडरकवर ऑपरेशन

Israel Hamas War: गाजा में लंबे समय से चल रहे युद्ध के बीच इजरायली सैनिकों ने वेस्ट बैंक इलाके में स्थित एक अस्पताल में तीन लोगों को मौत के घाट उतार दिया है. इजरायली सैनिकों ने कहा कि यह लोग आतंकवादी हमले की योजना बना रहे थे. इजरायली सैनिकों ने मेडिकल स्टाफ के कपड़े पहनकर अस्पताल में एंट्री ली थी. 

मेडिकल स्टाफ की ड्रेस में ली एंट्री 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इजरायली कमांडो के कब्जे वाले वेस्ट बैंक के जेनिन इब्न सिना अस्पताल में इजरायली सैनिकों ने तीन लोगों को मार गिराया है. सेना ने अपने बयान में कहा कि वे लोग आतंकी हमले की योजना बना रहे थे. इजरायली सैनिक मेडिकल स्टाफ की ड्रेस पहनकर अस्पताल में दाखिल हुए थे.

हमास ने क्या कहा? 

पुलिस और सेना ने कहा है कि इनमें दो लोगों पर पहले ही सेना पर हमला और हिंसा के आरोप थे. इस मामले पर हमास ने कहा है कि अस्पताल में हमारे लोगों की हत्याएं गाजा से जेनिन तक इजरायल के अपराध की निरंतरता का प्रदर्शन है.

ऑनलाइन प्रसारित एक प्रोग्राम में लगभग एक दर्जन से ज्यादा सैनिक दिखाई दे रहे हैं. इनमें तीन सैनिक महिलाओं के कपड़े पहनकर और दो मेडिकल स्टाफ के कपड़े पहनकर अस्पताल में दाखिल हो रहे हैं. हालांकि इस फुटेज की पुष्टि अभी तक नहीं हो सकी है. 

सेना का अंडरकवर ऑपरेशन 

इजरायल की बॉर्डर पुलिस ने कहा कि सेना की एक अंडरकवर युनिट के एक अभियान में तीन फिलिस्तीनी बंदूकधारियों की मौत हो गई. सेना ने इसकी पहचान हमास के एक सदस्य के रूप में की है. यह लोग सात अक्टूबर के हमले की योजना में शामिल थे. 

Also Read

First Published : 30 January 2024, 08:25 PM IST