share--v1

गाजा में नहीं थम रहे IDF के एक्शन, ठिकाने लगा दिए हमास के दर्जनों आतंकी 

Israel Hamas War: इजरायली सेना के एक अधिकारी ने बताया कि रविवार को सेना की कार्रवाई में दर्जनों हमास आतंकियों की मौत हो गई. हमास आतंकी आम नागरिकों के बीच छिपे थे.

auth-image
India Daily Live

Israel Hamas War: गाजा में पिछले साल अक्टूबर से लड़ाई चल रही है. इजरायल गाजा में लगातार हमले कर रहा है और हमास के निशानों को नष्ट कर रहा है. रविवार को फिर से इजरायली डिफेंस फोर्स को हमास के बड़े ठिकाने को खत्म करने में कामयाबी मिली.इजरायली सेना के प्रवक्ता ने कहा कि सेना ने हमास के दर्जनों आतंकियों को मार गिराया है. सेना ने बताया कि हमास के आतंकी आम नागरिकों के बीच छिपकर अपने ऑपरेशंस को चला रहे थे. 

इजरायली सेना के अधिकारी ने बताया कि छह मिनट तक चली इस कार्रवाई में सेना ने हमास के 50 से ज्यादा ठिकानों को निशाना बनाया. सेना ने भूमि और हवाई मार्ग से हमले किए. रिपोर्ट के मुताबिक, IDF के निशाने पर हमास के सैन्य ढांचे, एंटी टैंक मिसाइल लॉन्च पोस्ट, बुनियादी ढांचे रहे जिससे इजरायली सैनिकों को सबसे ज्यादा खतरा था. 

इस कार्रवाई के दौरान इजरायली डिफेंस फोर्स ने मध्य गाजा में 30  हमास आतंकियों को भी मौत के घाट उतारा और उनके हथियारों को नष्ट कर दिया. सेना ने अपनी एयरस्ट्राइक में हमास की लॉन्च पोस्ट को भी तबाह कर दिया जो भविष्य में इजरायली बलों के लिए संकट बन सकती थीं. 

पिछले साल किया हमास ने हमला 

पिछले साल सात अक्टूबर के दिन चरमपंथी इस्लामिक समूह हमास ने इजरायल पर अचानक हमला कर दिया था. इस हमले में इजरायल के 1200 लोग मारे गए थे. इस हमले के दौरान हमास के आतंकी 240 से ज्यादा इजरायली और विदेशी नागरिकों को बंधक बनाकर गाजा ले आए थे. इसके बाद से इजरायल जवाबी कार्रवाई के तौर पर गाजा में बम बरसा रहा है. 

Also Read