menu-icon
India Daily
share--v1

गाजा के अलशिफा अस्पताल पर कहर बनकर टूटी इजरायली सेना, दर्द से कराह रहे मरीज

Israel Hamas War: इजरायली सेना ने सोमवार को गाजा के सबसे बड़े अलशिफा अस्पताल पर फिर से हमला बोला है. अस्पताल परिसर के चारों और टैंकों और सेना की तैनाती की गई है.

auth-image
India Daily Live
Gaza war

Israel Hamas War: इजरायली सेना ने गाजा के सबसे बड़े अलशिफा अस्पताल पर सोमवार को फिर से हमला बोला है. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, इजरायली सेना ने अस्पताल के आस-पास के इलाकों में ताबड़तोड़ हवाई हमले किए. IDF ने अपने बयान में कहा कि इजरायली सेना ने आतंकियों के छिपे होने की सटीक जानकारी के आधार पर यह ऑपरेशन शुरु किया है. 

गाजा में हमास सरकार के मीडिया कार्यालय ने ऑपरेशन की निंदा करते हुए कहा कि टैंक, ड्रोन और हथियारों के साथ अल-शिफा चिकित्सा परिसर पर हमला करना और उसके अंदर गोलीबारी करना एक युद्ध अपराध है. इजरायली सेना ने कहा कि यह ऑपरेश ठोस खुफिया जानकारी के आधार पर शुरु किया गया है.

हमास द्वारा इसका इस्तेमाल आतंकी हमले में किए जाने की उम्मीद है. वहां मौजूद एक शख्स ने समाचार एजेंसी एएफपी को बताया कि अस्पताल को इजरायली सेना के टैंकों ने चारों ओर से घेर लिया है और एक बड़ा ऑपरेशन होने की आशंका है. पिछले साल नवंबर माह में गाजा के अलशिफा अस्ताल पर हमला करने के बाद इजरायल की कड़ी आलोचना हुई थी. 

गाजा पर इजरायली हमलों के बाद हजारों फिलिस्तीनी शरणार्थियों ने अलशिफा अस्पताल में शरण ले रखी है. इजरायल ने बार-बार हमास पर अस्पतालों और अन्य चिकित्सा केंद्रों से अपने सैन्य अभियान चलाने का आरोप लगाया है, आतंकवादी समूह इन आरोपों से हमेशा इंकार करता रहा है.

गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि उसे लोगों ने बताया है कि इजरायली सेना के हमलों में दर्जनों लोगों की मौत हो गई है. इजरायली सेना ने पूरे इलाके के ट्रांसपोर्ट को अपने कब्जे में ले लिया है. गोलीबारी और टैंकों की भारी तैनाती के कारण लोग अस्पताल नहीं पहुंच पा रहे हैं.