menu-icon
India Daily
share--v1

'बदले की चाह में मेरे 3 बच्चों को मार डाला', हमास लीडर ने इजरायल पर लगाया थर्रा देने वाला आरोप

Hamas leader Haniyeh: इजरायल और हमास के बीच जारी जंग में हमास के राजनीतिक लीडर ने आरोप लगाया है कि उनके 3 बच्चों को इजरायल ने बदलने की भावना से मौत के घाट उतार दिया है.

auth-image
India Daily Live
 Ismail Haniyeh

Hamas leader Haniyeh: हमास के राजनीतिक लीडर इस्माइल हनीयेह (Ismail Haniyeh) ने इजरायल पर आरोप लगाते हुए कहा कि इजरायल ने बदले की चाह और हत्या करने की भावना से मेरे 3 बच्चों को मौत के घाट उतार दिया. बुधवार को अलजजीरा को दिए इंटरव्यू में हनिहेय ने उनके बच्चों की मौत की खबर को कंफर्म किया. उन्होंने बताया कि यरूशलेम और अल अक्सा मस्जिद को आजाद कराने के रास्ते में उनके बेटे ने कुर्बानी दे दी है.

हनिहेय ने इजरायल पर आरोप लगाते हुए कहा कि शत्रु ने बदले और हत्या करने की भावना से आगे बढ़ रहा है. वह किसी कानून और नियम का पालन नहीं कर रहा है. उन्होंने अलजजीरा को फोन पर दिए इंटरव्यू में ये बातें कही.

हमास लीडर इस्माइली हनीहेय कतर में ही रहते है. और एलजी जाता कतर सरकार का मीडिया हाउस है. वहीं, से इसका संचालन होता है.

उन्होंने कहा कि इजरायल द्वारा की जा रही हत्या से हमास पर कोई दबाव नहीं पड़ेगा. न ही उसको नरम किया जा सकता है. सीजफायर के लिए दोनो पक्ष महीनों से कोशिश कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि दुश्मन को हमारे हमास के राजनीतिक लीडर के परिवार वालों को टारगेट करने में यकीन है. उन्हें लगता कि वह हमारे लोगों से अपनी डिमांड को मनवा लेंगे. उन्होंने कहा कि जिन्हें, यह लगता कि उनके बेटे को मारने से वह हमास को बदलने में सफल होंगे तो वह भ्रम में जी रहे हैं.

बीते 7 अक्टूबर से जारी इस जंग में अब तक हजारों लोगों की मौत हो चुकी है. इजरायल ने तो चरमपंथी संगठन हमास को मिट्टी में मिलाने तक की कसम खाई है. अमेरिका, इंग्लैंड समेत कई देशों ने उसके द्वारा की जारी रही कार्रवाई पर सवाल भी खड़े किए हैं. इसके बावजूद भी इजरायल पीछे नहीं हट रहा है.