share--v1

इजरायली एयरस्ट्राइक से गाजा में हाहाकार, एक रात में 67 फिलिस्तीनियों की मौत

Israel Hamas War: इजरायली सेना के बुधवार देर रात गाजा में किए गए हवाई हमले में दर्जनों लोगों की मौत हो गई. यह हमला बुनियादी सुविधाओं से वंचित मुवासी इलाके में हुआ.

auth-image
India Daily Live

Israel Hamas War: इजरायल की गाजा में तबाही जारी है. बुधवार रात को इजरायली डिफेंस फोर्स की एयरस्ट्राइक में 67 फिलिस्तीनियों की मौत हो गई. इजरायल  की एयरस्ट्राइक उन इलाकों में हुई जहां भारी संख्या में शरणार्थियों ने शरण ले रखी है. एपी की रिपोर्ट के मुताबिक, दीर अल बलाह में स्थित द अल अक्स शहीद अस्पताल ने बताया कि गाजा के कई इलाकों में इजरायल द्वारा भीषण बमबारी की गई. उन्होंने 44 शवों को अब तक बरामद किया है.  

सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स डॉक्टर विटाउट बार्डर्स ने  बताया कि गाजा पट्टी में बनाए गए आश्रय स्थलों पर भी इजरायली बलों ने बमबारी की. इस बमबारी में दो लोगों की मौत हो गई. समूह ने कहा कि इस हमले से जुड़ी जानकारियां अब धीरे-धीरे सामने आ रही हैं. एम्बुलेंस और बचाव दल की टीम मौके पर पहुंच गई हैं. यहां जो कुछ भी हो रहा है वह बेहद डराने वाला है. यह हमला रेतीले, ज्यादातर अविकसित मवासी इलाके में हुआ. यह इलाका बुनियादी सुविधाओं से अभावग्रस्त है. 



इजरायली सेना ने बुधवार देर रात गाजा के कई इलाकों में बमबारी की. बमबारी के केंद्र में सेंट्रल गाजा रहा. खान यूनिस, मवासी इलाके गाजा में शरणार्थियों के विशाल केंद्र हैं. इन इलाकों में हजारों की संख्या में शरणार्थी रहते हैं. 

 

 

First Published : 21 February 2024, 04:44 PM IST