menu-icon
India Daily
share--v1

सोमालिया के समुद्री डाकूओं पर बरसी नौसेना, हाइजैक शिप पर सवार सभी भारतीयों को किया रेस्क्यू 

MV Lila Norfolk Hijacked: सोमालिया तट के पास से हाइजैक हुए एमवी लीला नॉरफॉक जहाज में सवार सभी 15 भारतीयों को रेस्क्यू कर लिया गया है.

auth-image
Shubhank Agnihotri
Somalia

MV Lila Norfolk Hijacked: भारतीय नौसेना ने सोमालिया के समुद्री डाकुओं के खिलाफ शुरु किए ऑपरेशन में सफलता पा ली है. रिपोर्ट के मुताबिक, सोमालिया तट के पास से हाइजैक हुए एमवी लीला नॉरफॉक जहाज में सवार सभी 15 भारतीयों को रेस्क्यू कर लिया गया है. भारतीय नेवी ने इसके अलावा छह क्रू मेंबर का भी रेस्क्यू किया है.


रक्षा अधिकारी के मुताबिक, इंडियन नेवी के एडमिरल आर हरि कुमार ने अरब सागर में भारतीय युद्धपोतों को समुद्री डाकुओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. इस क्षेत्र में व्यापारिक जहाजों की सुरक्षा के लिए भारतीय नौसेना ने 4 युद्धपोत तैनात किए हैं. 

 


नेवी के मरीन कमांडो शुक्रवार को लाइबेरिया के ध्वज वाले वाणिज्यिक जहाज एमवी लीला नॉरफोक पर उतर गए थे और इसके बाद ऑपरेशन चलाया था. इसके अलावा नॉरफॉक जहाज के पास नौसेना का युद्धपोत आईएनएस चेन्नई पहुंच गया था. 

 

यूके मैरीटाइम ट्रेड ऑपरेशंस (UKMTO) ने गुरुवार  को एमवी लीला नॉरफॉक शिप के हाइजैक होने के बारे में जानकारी दी थी. यूकेएमटीओ रणनीतिक जलमार्गों में जहाजों की गतिविधियों पर नजर रखता है.