menu-icon
India Daily
share--v1

'भारत चांद पर तिरपाल खींच देगा तब ईद कैसे मनाएंगे?', तालिबानी जरनल ने पाकिस्तान को दिखाई औकात

तालिबान के जनरल ने पाकिस्तान के विश्लेषको को धो डाला. जनरल मोबीन ने कहा कि भारत मंगल ग्रह पर पहुंच गया है. जब रमजान आने पर अगर भारत चांद पर तिरपाल खींच देगा तो आप पाकिस्तानी ईद कैसे मनाएंगे?"

auth-image
Gyanendra Sharma
'भारत चांद पर तिरपाल खींच देगा तब ईद कैसे मनाएंगे?', तालिबानी जरनल ने पाकिस्तान को दिखाई औकात

नई दिल्ली: 1947 में दो देश आजाद हुए भारत और पाकिस्तान. आजादी के 77 साल बाद भारत जहां दुनिया पर अपनी धाक जमा रहा है, वहीं पाकिस्तान काफी पीछे छूट गया है. भारत चांद तक पहुंच गया है, लेकिन पाकिस्तान आर्धिक तंगी से जूझ रहा है. भारत के साथ-साथ पाक के रिश्ते अफगानिस्तान से भी ठीक नहीं है. इस बीच एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायर हो रहा है जिसमें तालिबान के प्रचारक जनरल मोबीन ने पाकिस्तानी विश्लेषकों पर तंज कसा है.

'भारत चांद पर तिरपाल खींच देगा'

वायरल वीडियो में अफगानिस्तान के जनरल ने पाकिस्तान के विश्लेषको को धो डाला. जनरल मोबीन ने कहा कि भारत मंगल ग्रह पर पहुंच गया है. वहीं जब रमजान आने पर अगर भारत चांद पर तिरपाल खींच देगा तो आप पाकिस्तानी ईद कैसे मनाएंगे?"

तालिबानी जनरल मोबीन ने पाकिस्तानी विश्लेषकों को खरी-खोटी सुनाते हुए कहा कि पाकिस्‍तानी सेना जब 1000 से लेकर 2000 टीटीपी आतंकियों से लड़ नहीं पाती है तो वे गुरिल्ला तकनीक में माहिर अफगानिस्तान सेना से कैसे लड़ेंगे? बता दें कि इन दिनों पारिस्तान और अफगानिस्तान के बीच तनाव चल रहा है. सीमा पर आए दिन गोलीबारी होती रहती है.  

पाकिस्तान-अफगानिस्तान के बीच तनाव

कुछ दिन पहले ही अफगानिस्तान के तोर्खम बॉर्डर पर जोरदार गोलीबारी की घटना हुई है. इस घटना के बाद तोर्खम बॉर्डर को बंद कर दिया गया था. हालांकि, कुछ समय के बाद पाकिस्तान ने मजबूरी में आकर तोर्खम बॉर्डर को दोबारा से खोल दिया.