menu-icon
India Daily
share--v1

आतंकी हाफिज सईद का बेटा लड़ेगा चुनाव, लाहौर से दाखिल किया नामांकन पत्र 

Pakistan Election: लश्कर-ए-तैयबा का संस्थापक और खूंखार आतंकी हाफिज सईद का बेटा अगले साल पाकिस्तान के आम चुनावों में अपनी किस्मत आजमाएगा.

auth-image
Shubhank Agnihotri
Talha

हाइलाइट्स

  • अगले साल आम चुनाव होने प्रस्तावित 
  • सात केस और 68 साल की सजा

Pakistan Election: लश्कर-ए-तैयबा का संस्थापक और खूंखार आतंकी हाफिज सईद का बेटा अगले साल पाकिस्तान के आम चुनावों में अपनी किस्मत आजमाएगा. रिपोर्ट के मुताबिक, हाफिज के बेटे ताल्हा सईद ने लाहौर की एनए-126 सीट से नामांकन दाखिल किया है. ताल्हा पाकिस्तान मरकजी मुस्लिम लीग ( PMML) के टिकट पर चुनाव लड़ रहा है.

अगले साल आम चुनाव होने प्रस्तावित 

खबर के मुताबिक, इस पार्टी की तमाम फंडिंग हाफिज सईद के अंजाने सोर्सेज से ही मिलती हैं.आपको बता दें कि इस पार्टी का नाम नवाज शरीफ की पार्टी से पाकिस्तान मुस्लिम लीग- नवाज  ( PML-N ) से मिलता जुलता है. पाकिस्तान में अगले साल 8 फरवरी से आम चुनाव प्रस्तावित हैं. 

पार्टी सभी सीटों पर उतारेगी प्रत्याशी 

मीडिया से बात करते हुए पाकिस्तान मरकजी मुस्लिम लीग के प्रवक्ता ताबिश कय्यूम ने कहा कि हम नेशनल असेंबली के चुनावों में बड़ी जीत हासिल करने जा रहे हैं. हम सभी सीटों पर अपने प्रत्याशियों को उतारेंगे.इसके अलावा चार प्रांतों में होने वाले विधानसभा चुनावों में भी वह अपने प्रत्याशियों को चुनाव मैदान में उतारेंगे. 


सात केस और 68 साल की सजा 

पाकिस्तान की एंटी टेररिज्म कोर्ट ने 2021 में जमाद-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद को टेरर फाइनेंसिंग के 2 मामलों में 32 साल की सजा सुनाई थी.  26/11 के मुंबई हमलों के इस आरोपी को कुल 7 केस में 68 साल की सजा सुनाई जा चुकी है. हालांकि इस बात के पुख्ता सबूत हैं कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI की निगरानी में वो जेल के बजाय घर में ही रहता है. सईद को करीब चार साल से किसी भी सार्वजिनक मंच पर नहीं देखा गया है.