menu-icon
India Daily
share--v1

ब्रिटेन के इस कदम से 'भारत' आग-बबूला, दे डाली चेतावनी

UK Ambassador POK Visit: पाकिस्तान में मौजूद ब्रिटेन की राजदूत जेन मैरियट के कदम से भारत ने ब्रिटेन को सचेत किया है. दरअसल मैरियट ने हाल ही में POK का दौरा किया है. भारत ने यूके के इस कदम पर खासा नाराजगी जताई है.

auth-image
Shubhank Agnihotri
jane

हाइलाइट्स

  • सोशल मीडिया पर शेयर की तस्वीरें
  • अमेरिकी राजदूत ने भी किया था दौरा

UK Ambassador POK Visit: पाकिस्तान में मौजूद ब्रिटेन की राजदूत जेन मैरियट के कदम से भारत ने ब्रिटेन को सचेत किया है. दरअसल मैरियट ने हाल ही में POK का दौरा किया है. भारत ने यूके के इस कदम पर खासा नाराजगी जताई है. विदेश मंत्रालय ने कहा कि भारत की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता का उल्लंघन नहीं किया जा सकता है. भारत ने इसके अलावा देश में मौजूद ब्रिटिश हाई कमिश्नर के सामने भी विरोध जताया है.

राजनाथ सिंह थे ब्रिटेन के दौरे पर 

रिपोर्ट के मुताबिक, पाक में ब्रिटेन की राजदूत मैरियट 10 जनवरी को पीओके के मीरपुर इलाके में गई थीं. खास बात यह है कि यह दौरा ऐसे समय हुआ जब भारतीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 22 सालों के बाद ब्रिटेन के दौरे पर थे. 

सोशल मीडिया पर शेयर की तस्वीरें

पाक मीडिया के मुताबिक, जेन पीओके जाने वाली पहली ब्रिटिश महिला राजदूत हैं. पीओके यात्रा से जुड़ी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करने के बाद जेन ने लिखा कि मीरपुर से सलाम. उन्होंने आगे कहा कि यह पाकिस्तान और ब्रिटेन के लोगों के लिए आपसी संबंधों का केंद्र है. 

 

अमेरिकी राजदूत ने भी किया था दौरा

इससे पहले पिछले साल अक्टूबर में पाक में मौजूद अमेरिकी राजदूत डोनल ब्लोम ने भी पीओके मुजफ्फराबाद का दौरा किया था. इस दौरान उन्होंने इसे पाक के आजाद कश्मीर का हिस्सा करार दिया था. अमेरिकी राजदूत की यात्रा पर भी भारत ने व्यापक स्तर पर विरोध जताया था.