share--v1

बाल्टीमोर पुल से टकराने वाले जहाज को संभाल रहे थे भारतीय, हादसे की होगी कड़ी जांच

Baltimore Bridge Collapse: अमेरिका का ऐतिहासिक पुल जहाज की टक्कर से धराशायी होगा. बाल्टीमोर से कोलंबो आ रहे जहाज की कमान भारतीय क्रू मेंबर्स के हाथों में थी.

auth-image
India Daily Live

Baltimore Bridge Collapse: अमेरिका के बाल्टीमोर में मालवाहक जहाज ऐतिहासिक  पुल से टकरा गया जिस कारण वह बिखर कर नदी में गिर गया. पुल पर चल रहे कई वाहन नदी में गिर गए. बचावकर्मी नदी में जा गिरे लोगों की तलाश कर रहे हैं. रिपोर्ट के अनुसार, फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज से मालवाह जहाज की टक्कर कैसे हुई यह पता नहीं चल पाया है. जानकारी के मुताबिक, मालवाहक जहाज पर सभी क्रू मेंबर्स भारतीय थे. सिनर्जी मरीन ग्रुप ने कहा कि जहाज संचालित करने वाले बेड़े में कुल 22 लोग थे और सभी भारतीय हैं. जहाज का स्वामित्व ओशन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के पास है. यह शिप बाल्टीमोर से कोलंबो आ रहा था. 

दुर्घटनाग्रस्त जहाज DALI के प्रबंधन ने कहा कि सोमवार रात 1.30 बजे जहाज बाल्टीमोर के फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज से टक्कर हो गई.  चालक दल के सभी सदस्यों से जवाब मांगा गया है. हादसे की कड़ी जांच की जा रही है. इस हादसे में किसी के घायल होने की फिलहाल सूचना नहीं आई है. घटना के सटीक कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है. 

रिपोर्ट के अनुसार, जहाज एक पुल के पिलर से टकरा गया. टकराने के कुछ देर बाद ही ब्रिज पानी में भर-भराकर गिर गया. इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल है. हादसे के बाद जहाज में आग भी लग गई और उससे धुआं निकलने लगा. बाल्टीमोर के मेयर ब्रैंडन स्कॉट ने इसे अकल्पनीय त्रासदी बताया. मेयर ने कहा कि हमने कभी नहीं सोचा था कि पुल इस तरह से धराशायी होगा. यह किसी एक्शन फिल्म जैसा लग रहा था. 


 

Also Read