share--v1

Space में दी गई महिला और बिल्ली को अंतिम विदाई, मौत से पहले कर लिया था पूरा इंतजाम

Ashes OF Woman And Her Cat: मौत से पहले महिला ने अपनी और अपनी बिल्लियों के अस्थियों का खास इंतजाम कर लिया था. इसके लिए महिला ने एक कंपनी को लाखों रुपये दिए थे.

auth-image
India Daily Live

Ashes OF Woman And Her Cat Scattered Into Space: एलिजाबेथ ग्रेसिया नाम की 70 साल की उम्र में मौत हो जाती है. मौत के बाद उनकी और उनके बिल्ली की अस्थियों को अंतरिक्ष में बिखेरा गया. अक्सर आपने सुना होगा की अस्थियों को पवित्र नदी में प्रवाहित किया जाता है. लेकिन मौत से पहले ही महिला ने अपने और अपनी बिल्ली के लिए खास इंतजाम कर लिया था. 2022 में ब्रिटिश की नागरिक एलिजाबेथ ग्रेसिया की हार्ट संबंधी बीमारी के चलते मौत हो गई थी वो बार्नस्ली में रहती थी.

उनके और उनकी बिल्ली की मौत को अंतिम विदाई बहुत ही अच्छे तरीके से दी गई. मौत से पहले जब एलिजाबेथ ने अपनी और अपनी प्यारी बिल्ली Chloe की अस्थियों को अंतरिक्ष में बिखेरने के लिए Aura Flight नामक कंपनी को पैसे दे दिए थे.

पैसे देते समय उन्होंने कहा था कि वह अभी दो साल जिएंगी लेकिन अगले 2 महीनों में 2022 में उनकी मौत हो जाती है. एलिजाबेथ अपने पति जॉन जिनसे वह बहुत प्यार करती थी उन्हीं की तरह वो देश-विदेश की सैर करना चाहती थी.  उनकी अंतरिक्ष में जाने की भी बहुत इच्छा थी.

खुद को और अपनी बिल्ली को मौत के बाद एक यादगार श्रद्धांजलि देने के लिए उसने अस्थियों को स्पेस में विसर्जित करने के लिए इंतजार कर लिया था. इसके लिए एलिजाबेथ ने औरा फ्लाइट्स सर्विस को £2950 (310,404 रुपये) दिए थे. इस सर्विस में कंपनी की वेबसाइट में एलिजाबेथ का शानदार श्रद्धांजलि वाला वीडियो भी शामिल था.

उनकी अस्थियों को पृथ्वी से 31 किलोमीटर ऊपर बिखेरा गया. अक्टूबर 2023 को  कंपनी ने एलिजाबेथ ग्रेसिया और उनके बिल्ली की अस्थियों को बिखेरा था.

एलिजाबेथ की बहन ने कहा कि- उन्हें यात्रा करना  और सामाजिक मुद्दों के बारे में बात करना बहुत पसंद था. वह बहुत ही उदार थीं जो बिना किसी सवाल के परिवार और दोस्तों की मदद करती थी. उनकी इच्छा थी कि उनकी अस्थियों को अंतरिक्ष में बिखेरा जाए. ये बातें उनकी बहन ने कहीं.  

Also Read