share--v1

अमेरिका में एक और भारतीय छात्र की मौत, जंगल में मिली लाश, 38 दिनों में चौथा केस

भारतीय मूल के समीर कामथ का शव देर शाम क्रो ग्रोव नेचर प्रिजर्व में पाया गया है. वह मास्टर्स की पढ़ाई के बाद यहीं रहकर डॉक्टरेट कर रहे थे. उनके पास अमेरिका की नागरिकता थी.

auth-image
Naresh Chaudhary
फॉलो करें:

America Purdue University Indian Student Dies: अमेरिका से फिर एक बुरी खबर सामने आई है. इंडियाना के पर्ड्यू यूनिवर्सिटी में 23 वर्षीय भारतीय मूल के डॉक्टरेट छात्र का शव एक जंगल में पाया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि इस साल (2024) अमेरिकी यूनिवर्सिटी में किसी भारतीय छात्र की मौत का दूसरा, जबकि अमेरिका में रह रहे भारतीय छात्रों के साथ ये चौथा मामला है. एक दिन पहले मंगलवार को अमेरिका के ही शिकागो में एक भारतीय मूल के एक छात्र के साथ मारपीट और लूट की वारदात हुई थी. 

वॉरेन काउंटी के कोरोनर जस्टिन ब्रुमेट के अनुसार समीर कामथ का शव शाम को करीब 5 बजे क्रो ग्रोव नेचर प्रिजर्व में पाया गया है. कामथ, जिन्होंने अगस्त 2023 में पर्ड्यू में मैकेनिकल इंजीनियरिंग में मास्टर डिग्री पूरी की थी, अब वे उसी विभाग में आगे की पढ़ाई कर रहे थे. कोरोनर के कार्यालय ने पुष्टि की कि कामथ के पास अमेरिका की नागरिकता थी. कामथ की मौत से जुड़ी परिस्थितियों की वॉरेन काउंटी कोरोनर कार्यालय और शेरिफ कार्यालय की ओर से जांच की जा रही है. क्रॉफर्ड्सविले में मंगलवार दोपहर को शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. 

अमेरिका में एक छात्र की मौत, दूसरे की हत्या

यह दुखद घटना पर्ड्यू यूनिवर्सिटी में एक अन्य भारतीय छात्र नील आचार्य की मौत के बाद हुई है, जो पिछले महीने लापता होने के बाद विवि परिसर में ही मृत पाए गए थे. नील आचार्य कंप्यूटर एंड डेटा साइंस में प्रमुख थे और जॉन मार्टिंसन ऑनर्स कॉलेज के सदस्य थे. इस साल की शुरुआत में एक अलग घटना में जॉर्जिया में मास्टर डिग्री की पढ़ाई कर रहे 25 वर्षीय भारतीय व्यक्ति विवेक सैनी की भी हत्या कर दी गई थी. उन्होंने एक बेघर को अपने घर में सहारा दिया था. जिसने सैनी पर हथौड़े से 50 बार प्रहार करके उनकी हत्या कर दी थी. 

शिकागो में हैदराबाद के छात्र की पिटाई, पर्स-मोबाइल लूटा

पिछले हफ्ते भारत के एक अन्य छात्र श्रेयस रेड्डी की भी ओहियो के सिनसिनाटी में लाश मिली थी. न्यूयॉर्क में भारतीय मिशन ने श्रेयस रेड्डी की मौत को स्वीकार किया था. मंगलवार को भी अमेरिका के शिकागो में एक सनसनीखेज वारदात हुई थी. हैदराबाद के रहने वाले सैयद मजाहिर अली पर बदमाशों ने हमला कर दिया. उनकी बुरी तरह से पिटाई लगाने के बाद उनका पर्स और मोबाइल फोन छीन लिया. 

Also Read

First Published : 07 February 2024, 12:58 PM IST