menu-icon
India Daily
share--v1

Omar Abdullah On PM Modi: 'मोदी पर हमला कर सेल्फ गोल कर रहा है विपक्ष', उमर अब्दुल्ला ने क्यों खोला INDIA के खिलाफ मोर्चा

Omar Abdullah On PM Modi: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने विपक्ष को आईना दिखाया है. उमर अब्दुल्ला का कहना है कि  मोदी पर हमला करके विपक्ष सेल्फ गोल कर रहा है. आइए जानते हैं उन्होंने ये बातें क्यों कही है. 

auth-image
India Daily Live
omar abdullah

Omar Abdullah On INDIA Alliance: हाल में ही बिहार के राजधानी पटना में आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने पीएम मोदी के परिवार को लेकर हमला बोला था. लालू यादव की ओर से पीएम मोदी पर किए गए पर्सनल अटैक को लेकर प्रतिक्रियाओं का दौर जारी है. इसकी कड़ी में जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला की भी एंट्री हो गई है. उमर अब्दुल्ला ने कहा है कि विपक्ष की ओर से पीएम मोदी पर किए गए पर्सनल अटैक से विपक्ष पर ही उलटा प्रभाव पड़ता है. उन्होंने कहा कि पीएम के खिलाफ ऐसी बातें विपक्ष के लिए बातें उल्टी पड़ जाती हैं जैसे कि पिछले चुनाव में "चौकीदार चोर है" का नारा दिया गया था जो विपक्ष के लिए उलटा पड़ गया था.

उमर अब्दुल्ला ने कहा कि मैं कभी भी ऐसे नारों के पक्ष में नहीं था और न ही इनसे हमें कोई फायदा होता है. असल में जब हम ऐसे नारे लगाते हैं तो इसका विपरीत असर होता है और इससे हमें नुकसान होता है.  एक वोटर इन नारों से संतुष्ट नहीं है. आज वह जानना चाहता है कि आने वाले समय में कैसे उनके समस्याओं का समाधान किया जाएगा. उन्होंने आगे कहा कि देश का वोटर आज रोजगार, कृषि संकट से निपटने, ग्रामीण अर्थव्यवस्था को दोबारा सक्रिय करने के बारे में जानना चाहते हैं. वह यह नहीं जानना चाहता है कि किसी के पास परिवार है या नहीं.

जनता के मुद्दों को उठाना चाहिए- उमर अब्दुल्ला

उमर अब्दुल्ला ने कहा कि हमने मोदी को एक ऑप्शन दे दिया है और उन्होंने लोगों के बीच यह कहकर मौके का फायदा उठाया है कि मोदी उन लोगों के हैं जिनके पास कोई नहीं है और अब हमारे पास इसका कोई जवाब नहीं है. उन्होंने कहा कि मैं केवल इतना कहूंगा कि हमें ऐसी राजनीति में शामिल होना के बजाए जनता के मुद्दों को उठाना चाहिए. उन्होंने आगे कहा कि चौकीदार, अडानी-अंबानी, राफेल, परिवार ये सब कोई काम नहीं करते हैं. 

'सीट शेयरिंग पर कांग्रेस से हुई चर्चा'

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सीट शेयरिंग के सवाल पर उमर अब्दुल्ला ने कहा कि उनकी पार्टी ने कांग्रेस के साथ इस विषय में चर्चा की है और राष्ट्रीय पार्टी जम्मू क्षेत्र में दो सीटों पर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने आगे कहा कि हमने उन्हें उधमपुर और जम्मू सीट से अपने उम्मीदवार उतारने के लिए कहा है. हमने उनसे यह भी कहा है कि एनसी लद्दाख सीट पर अपना उम्मीदवार नहीं उतारेगी, लेकिन हमारा प्रयास है कि वहां एक उम्मीदवार को सर्वसम्मति से खड़ा किया जाए जो सीट जीतकर हमारी झोली में डाल सके.