menu-icon
India Daily
share--v1

'हमारे पास नहीं कोई गद्दार... कल पता चल जाएगां....', विधायकों की खरीद-फरोख्त पर दिग्विजय सिंह का सिंधिया पर वार

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और दिग्गज कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने वोटों की गिनती से पहले केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पर कटाक्ष किया.

auth-image
Avinash Kumar Singh
 कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह

हाइलाइट्स

  • दिग्विजय सिंह का सिंधिया पर बड़ा जबानी हमला
  • 'हमारे पास नहीं कोई गद्दार, पता चल जाएगा कहां खड़े हैं शिवराज'

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और दिग्गज कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने वोटों की गिनती से पहले केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पर कटाक्ष किया. विधायकों की खरीद-फरोख्त के सवाल के जवाब देते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा, "BJP राजनीति नहीं व्यापार करती है. हम पूरी तरह से तैयार हैं. अब हमारे पास कोई सिंधिया नहीं बचा है, इसलिए कोई अब पार्टी में गद्दार नहीं है. कल जब चुनावी नतीजे आएंगे तो हमें पता चलेगा कि सीएम शिवराज सिंह चौहान कहां खड़े हैं. हम 130 से ज्यादा सीटों के साथ मध्य प्रदेश में सरकार बनाने जा रहे है."

'BJP का अहंकार होगा खत्म, कमलनाथ बनेंगे CM'

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के बेटे जयवर्धन सिंह ने वोटों की गिनती से पहले राज्य में स्पष्ट बहुमत मिलने का बड़ा दावा किया है. उन्होंने बड़ा दावा करते हुए कहा "पिछले 18 सालों में जनता ने बीजेपी के अहंकार को देखा है और इस बार जनता बीजेपी के अहंकार को खत्म करेगी और कमलनाथ को पांच साल के लिए मौका देगी. हमें राज्य में स्पष्ट बहुमत मिलेगा. कांग्रेस के जो भी उम्मीदवार जीतेंगे, वे कमलनाथ के पास पहुंचेंगे और उन्हें मुख्यमंत्री बनने की बधाई देंगे."

जानें एग्जिट पोल के नतीजों में किसका पलड़ा भारी? 

मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को 230 सीटों के लिए मतदान हुआ, जिसमें 77.82 प्रतिशत मतदान हुआ था. बीते गुरुवार शाम को जारी अधिकांश एग्जिट-पोल अनुमानों में बीजेपी को बढ़त मिलती दिखाई दे रही है, जबकि कांग्रेस पिछड़ती नजर आ रही है और वह सत्ता-विरोधी लहर का फायदा नहीं उठा पा रही है. वहीं कुछ एग्ज़िट पोल में कांग्रेस पार्टी को बढ़त में दिखाया गया है. 

जानें एग्जिट पोल के क्या है आंकड़े? 

आज तक एक्सिस माय इंडिया ने बीजेपी को 140-162 तो कांग्रेस को 68-90 और अन्य को तीन सीटें दी हैं. वहीं एबीपी सी वोटर ने बीजेपी  को 88-112, कांग्रेस को 113-137 और अन्य को 2-8 सीट दी हैं. वहीं अगर न्यूज 24 टुडेज चाणक्या की बात की जाए तो बीजेपी को 151, कांग्रेस को 74 और अन्य को 2-8 सीटें दी हैं. रिपब्लिक मैट्रिज ने 118-130 सीटों बीजेपी,  97-107 पर कांग्रेस और दो सीटों पर अन्य की जीत का अनुमान लगाया है. जन की बात ने अपने सर्वे में BJP को 100-123, कांग्रेस को 102-125 और पांच सीटें अन्य को दी हैं. ऐसे में चुनावी नतीजों के दिन तस्वीर साफ होगी कि मध्य प्रदेश की सत्ता किस पार्टी के हिस्से में आती है.