menu-icon
India Daily
share--v1

Rajasthan Election: टिकट बंटवारे को लेकर राहुल-गहलोत के बीच जुबानी जंग, सोनिया गांधी ने कराया शांत!

Rajasthan Assembly Elections 2023: राजस्थान विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों के चयन को लेकर हुई बैठक में राहुल गांधी ने इस बात को लेकर नाराजगी जताई कि अभी तक सभी सीटों पर उम्मीदवारों के नाम क्यों नहीं तय किए जा सके हैं.

auth-image
Avinash Kumar Singh
Rajasthan Election: टिकट बंटवारे को लेकर राहुल-गहलोत के बीच जुबानी जंग, सोनिया गांधी ने कराया शांत!

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों के चयन को लेकर AICC मुख्यालय नई दिल्ली में कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई. केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने इस बात को लेकर नाराजगी जताई कि राजस्थान (Rajasthan) में अभी तक सभी सीटों पर उम्मीदवारों के नाम क्यों नहीं तय किए जा सके हैं? इस पर गहलोत ने भी आवाज थोड़ी ऊंची कर जवाब देना शुरू कर दिया. माहौल गरमाता देख सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने गहलोत से धीरे बोलने और इशारों में राहुल से शांत रहने को कहा.

राहुल- गहलोत के बीच जुबानी जंग

बीते कल कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में उस वक्त माहौल गर्मा गया, जब कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सीएम अशोक गहलोत में बहस हो गई. माहौल इतना बिगड़ गया कि दोनों नेताओं को शांत कराने के लिए सोनिया गांधी को बीच बचाव के लिए सामने आना पड़ा. उन्होंने इशारों में दोनों नेताओं को शांत रहने को कहा.

65 से 70 उम्मीदवारों के नाम हुए फाइनल

कांग्रेस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सीईसी की बैठक में बची हुई अधिकांश सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए गए हैं, बाकि कुछ सीटों पर जल्द उम्मीदवारों का नाम फाइनल कर दिया जाएगा. सियासी चर्चाओं की मानें तो कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में राजस्थान की 65 से 70 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम लगभग तय कर लिए गए हैं, जबकि बाकी 35 नामों को लेकर जल्द ही पार्टी के अंदर आम राय बनाकर सभी उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया जाएगा. आपको बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने अभी तक अपनी तीन सूचियों में 95 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है.

यह भी पढ़ें: Andhra Pradesh के पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू को राहत, कोर्ट से मिली जमानत