share--v1

लोकसभा चुनाव से पहले विजेंदर सिंह ने बदला राजनीतिक पाला, कैसे BJP उठाएगी बॉक्सर का फायदा

Vijender Singh joined BJP: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने कांग्रेस का दामन छोड़ भाजपा के रिंग में उतरने का फैसला लिया है.

auth-image
India Daily Live

Vijender Singh joined BJP: भारत को बॉक्सिंग में चैंपियन बनाने वाले कांग्रेस नेता बॉक्सर विजेंद्र सिंह   लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है. उन्होंने दिल्ली में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की. आम चुनाव से पहले कांग्रेस के लिए यह किसी बड़े झटके से कम नहीं.   

हरियाणा के भिवानी के रहने वाले मुक्केबाज विजेंदर  सिंह कांग्रेस की ओर से चुनाव लड़ चुके हैं. चुनाव से पहले उन्होंने ऐसे समय में 'रिंग' बदलने का फैसला लिया जब जाट समाज की बीजेपी से नाराजगी की चर्चाएं चल रही हैं. इससे बीजेपी को मदद मिल सकती है. विजेंदर सिंह के भाजपा में शामिल हो जाने से पार्टी को हरियाणा में जबर फायदा मिल सकता है.

2019 में मिली थी हार

मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने साल 2019 के आम चुनाव में कांग्रेस के खेमे से चुनावी मैदान में ताल ठोकी थी. उन्हें साउथ दिल्ली से कांग्रेस ने चुनाव लड़ाया था लेकिन उन्हें बीजेपी के रमेश बिधूड़ी के सामने चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था.

किसान और महिला पहलवानों के आंदोलन में सरकार के खिलाफ उठाई थी आवाज

किसान आंदोलन और महिला पहलवानों के समर्थन में उन्होंने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी. उन्होंने सरकार पर जमकर हमला बोला था. किसान आंदोलन में उन्होंने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया था और महिला पहलवानों के आंदोलन में उन्होंने सरकार के खिलाफ आवाज उठाई थी. अब उन्होंने पासा पलटते हुए बीजेपी का दामन थाम कहीं न कहीं कांग्रेस को और कमजोर करने का काम किया है.

मोदी सरकार में खिलाड़ियों का हुआ सम्मान

ऐसे में उनके भाजपा में शामिल होने से भारतीय जनता पार्टी को फायदा मिल सकता है. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी में शामिल होना उनके लिए घर में आने जैसा है. सरकार की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में खिलाड़ियों को बहुत मान-सम्मान मिला है. मेरी यही चाहत होगी मैं बीजेपी में रहकर भारत के खिलाड़ियों को उनका हक दिला सकू.

22 घंटे पहले शेयर किया था ये ट्वीट

22 घंटे पहले ही उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी का एक वीडियो री-पोस्ट किया था. राहुल ने वीडियो शेयर किया था. वीडियो शेयर करते हुए राहुल ने लिखा था- "आज एक युवा ने मुझे ये वीडियो भेजा!. अब भ्रम और भय का जाल तोड़ कर सच्चाई सामने आ रही है. अबकी बार ‘प्रोपेगैंडा के पापा’ की दाल नहीं गलने वाली, जनता खुद उन्हें आईना दिखाने को तैयार बैठी है."


ऐसे बीजेपी उठाएगी विजेंदर सिंह का फायदा

भारतीय जनता पार्टी और जननायक जनता पार्टी का गठबंधन टूटने से बीजेपी की धार जो थोड़ी कमजोर नजर आ रही थी. अब बॉक्सर विजेंदर सिंह के आने से कहीं न कहीं उसकी भरपाई हो सकती है. माना जा रहा था कि किसान आंदोलन और महिला पहलवानों के आंदोलन की वजह से भारतीय जनता पार्टी को लोकसभा चुनाव 2024 में  नुकसान हो सकता था लेकिन चुनाव से पहले ही बीजेपी ने इसका तोड़ विजेंदर सिंह के रूप में निकाल लिया है.

Also Read