menu-icon
India Daily
share--v1

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में गहरी खाई में गिरा टेंपो ट्रैवलर, 14 की मौत; अस्पताल पहुंचे CM धामी

Uttarakhand Accident: उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में एक टेंपो ट्रैवलर के खाई में गिरने से कई लोगों की मौत हो गई है. रिपोर्ट के मुताबिक, इस टेंपो ट्रैवलर में 26 लोग सवार थे. सीएम पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट करके बताया है कि घटनास्थल के लिए अधिकारियों को रवाना कर दिया गया है और लोगों को बचाने की कोशिशें शुरू हो गई हैं. फिलहाल, हादसे की वजह का पता नहीं चला है.

auth-image
India Daily Live
Rudraprayag Accident
Courtesy: Social Media

Rudraprayag Tempo Traveller Accident:  उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में आज एक भीषण सड़क हादसा हुआ है. ब्रदीनाथ हाइवे के पास एक टेंपो ट्रैवलर गहरी खाई में गिर गया है. रिपोर्ट के मुताबिक, इसमें कुल 26 लोग सवार थे. हादसे के बाद स्थानीय पुलिस और एसडीआरएफ की टीमें घटनास्थल पर पहुंच गई हैं.  इस हादसे में अभी तक कुल 14 लोगों की मौत हो चुकी है. घटनास्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है और घायलों को एंबुलेंस के जरिए अस्पताल भेजा जा रहा है. घटनास्थल पर पुलिस और प्रशासन की टीमें मौजूद हैं. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी घायलों से मिलने अस्पताल पहुंचे. उन्होंने कहा घायलों का इलाज कराया जा रहा है और उनके परिवारजनों को सूचना दी जा रही है. अच्छे इलाज के सारे प्रबंध अस्पताल द्वारा किए गए हैं.

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जिलाधिकारी रुद्रप्रयाग को घटना की जांच के आदेश दिए हैं.  मुख्यमंत्री के निर्देश पर गंभीर रूप से घायल यात्रियों को एयरलिफ्ट कर एम्स ऋषिकेश भेजा गया है. आईजी गढ़वाल ने बताया है कि इस हादसे में अब तक 7 लोगों को एम्स ऋषिकेश में शिफ्ट किया गया है. राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल SDRF का कहना है कि इलाके में राहत और बचाव अभियान चलाया जा रहा है. 

 

 

 

गढ़वाल के आईजी करण सिंह नग्याल ने बताया है, 'पुलिस अधीक्षक रुद्रप्रयाग घटनास्थल पर हैं. उन्होंने बताया है कि एक टेंपो ट्रैवलर नोएडा से रुद्रप्रयाग की तरफ जा रही थी. रुद्रप्रयाग से पहले रैतोली जगह है, वहां पर 150 से 200 मीटर गहरी खाई है. यह गाड़ी उसी खाई में गिर गई है. 9 लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया है. ड्राइवर भी बहुत गंभीर रूप से घायल हो गया है इसलिए स्पष्ट नहीं हो पा रहा है कि कुल कितने लोग इस गाड़ी में सवार थे. रेस्क्यू ऑपेरशन पूरा होने के बाद ही इसके बारे में अच्छे से बताया जा सकेगा. पुलिस अधीक्षक वहीं हैं और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.'

सीएम धामी ने जताया दुख

हादसे के बाद सीएम पुष्कर सिंह धामी ने अपने ट्वीट में लिखा है, 'जनपद रुद्रप्रयाग में टेम्पो ट्रैवलर के दुर्घटनाग्रस्त होने का अत्यंत पीड़ादायक समाचार प्राप्त हुआ. स्थानीय प्रशासन और SDRF की टीमें राहत एवं बचाव कार्यों में जुटी हुई हैं. घायलों को नज़दीकी चिकित्सा केंद्र पर उपचार हेतु भेज दिया गया है. ज़िलाधिकारी को घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं. ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगतों की आत्मा को श्रीचरणों में स्थान एवं शोक संतप्त परिजनों को यह असीम कष्ट सहन करने की शक्ति प्रदान करें. बाबा केदार से घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं.'

मौके पर पहुंची एसडीआरएफ की टीम

टेंपो ट्रेवलर में 23 यात्री सवार थे. जहां हादसा हुआ वहां रेलवे प्रोजेक्ट का काम चर रहा है. 3 मजदूर लोगों को बचाने नदी में कूदे. जब टेंपो ट्रैवलर खाई में गिरा तो तुरंत स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी जिसके बाद आनन-फानन में मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों के साथ रेस्क्यू का काम शुरू किया. पुलिस के साथ मौके पर एसडीआरएफ की टीम भी मौजूद हैं.