menu-icon
India Daily
share--v1

सनातन विवाद के बाद पहली बार PM मोदी से मिले उदयनिधि स्टालिन, जानें मुलाकात की क्या रही वजह?

 सनातन धर्म के खिलाफ विवादित बयान देने वाले तमिलनाडु के खेल मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है.

auth-image
Avinash Kumar Singh
Udhayanidhi Stalin met PM Modi

हाइलाइट्स

  • सनातन विवाद के बाद पहली बार PM मोदी से मिले उदयनिधि स्टालिन
  • उदयनिधि स्टालिन ने PM मोदी को खेलो इंडिया यूथ गेम्स का दिया निमंत्रण

नई दिल्ली: सनातन धर्म के खिलाफ विवादित बयान देने वाले तमिलनाडु के खेल मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है. इस मुलाकात के दौरान उदयनिधि स्टालिन ने पीएम मोदी को इस महीने के अंत में चेन्नई में होने वाले खेलो इंडिया यूथ गेम्स के उद्घाटन समारोह के लिए आमंत्रित किया. 'खेलो इंडिया यूथ गेम्स' का उद्घाटन समारोह19 जनवरी से चेन्नई में आयोजित किया जाना है.

खेलो इंडिया यूथ गेम्स के उद्घाटन के लिए PM मोदी को न्यौता

पीएम मोदी के साथ बैठक के दौरानउ दयनिधि ने तमिलनाडु के बाढ़ प्रभावित जिलों में राहत, बहाली और पुनर्वास कार्यों के लिए अतिरिक्त केंद्रीय धनराशि तत्काल जारी करने की मांग की.उदयनिधि स्टालिन ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा "19 जनवरी 2024 को चेन्नई में होने वाले खेलो इंडिया यूथ गेम्स के उद्घाटन समारोह के लिए आज नई दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी को आमंत्रित करके खुशी हुई."

PM मोदी ने तमिलनाडु में कई विकास परियोजनाओं की दी सौगात

इससे पहले पीएम मोदी ने बीते दिनों तमिलनाडु दौरे के दौरान तमिलनाडु में कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया. इससे पहले पीएम मोदी के साथ मंच साझा करते हुए सीएम स्टालिन ने उनसे तमिलनाडु की बाढ़ को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने और राहत और पुनर्वास के लिए और अधिक धन भेजने का आग्रह किया था. उदयनिधि स्टालिन ने कहा कि CM एमके स्टालिन के अनुरोध के अनुसार तमिलनाडु के बाढ़ प्रभावित जिलों में व्यापक राहत, बहाली और पुनर्वास कार्य करने के लिए राष्ट्रीय आपदा राहत कोष को तत्काल जारी करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी से अनुरोध किया. प्रधानमंत्री ने हमें आश्वासन दिया कि वह आवश्यक कदम उठाएंगे.

उदयनिधि स्टालिन के बयान पर हुआ था विवाद

बीते दिनों उदयनिधि स्टालिन का विवादित बयान सामने आया था. जिसमें उन्होंने कहा "मैं सम्मेलन को 'सनातन धर्म का विरोध' करने के बजाय 'सनातन धर्म को मिटाओ' कहने के लिए आयोजकों को बधाई देता हूं. कुछ चीजें हैं जिसे खत्म करना है, हम केवल विरोध नहीं कर सकते. मच्छर, डेंगू बुखार, मलेरिया, कोरोना का हम विरोध नहीं कर सकते बल्कि इन्हें मिटाना है और सनातन धर्म भी ऐसा ही है."