menu-icon
India Daily
share--v1

गिरफ्तारी के बाद TMC ने शाहजहां को 6 साल के लिए पार्टी से किया सस्पेंड, BJP को भी दे डाली चुनौती

TMC Suspended Sheikh Shahjahan: संदेशखाली मामले में टीएमसी ने मुख्य आरोपी शेख शाहजहां को अगले 6 साल के लिए पार्टी से सस्पेंड कर दिया है. शाहजहां को पार्टी से सस्पेंड करने के साथ साथ टीएमसी ने बीजेपी को एक चुनौती भी दे डाली है.

auth-image
India Daily Live
sheikh shahjahan

TMC Suspended Sheikh Shahjahan: पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में हुई हिंसा और महिलाओं के कथित यौन उत्पीड़न के मामले में तृणमूल कांग्रेस ने मुख्य आरोपी शेख शाहजहां को पार्टी से अगले 6 साल के लिए सस्पेंड कर दिया है. बता दें कि 55 दिनों से फरार चल रहे शेख शाहजहां को आज गिरफ्तार कर लिया गया है. 

टीएमसी ने शेख शाहजहां को पार्टी से सस्पेंड करने के बाद TMC ने बीजेपी को चुनौती देते हुए कहा कि वह भी असम के मुख्यमंत्री  हिमंत बिस्वा सरमा, WFI के पूर्व चीफ बृजभूषण शरण सिंह और अजय मिश्र टेनी को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाएं. टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि टीएमसी ने शेख शाहजहां को पार्टी से अगले 6 साल के लिए सस्पेंड करने का फैसला लिया है.
 


CID के हाथों मामले की जांच

शाहजहां शेख के मामले में अब CID की एंट्री हो चुकी है. ममता सरकार से सीआईडी को मामले की जांच सौंपी है. सीआईडी के एक अधिकारी ने बताया कि पश्चिम बंगाल सीआईडी टीएमसी नेता शाहजहां शेख के खिलाफ दर्ज मामलों की जांच करेगी. आपको बताते चलें,  शाहजहां शेख को आज सुबह ही पुलिस ने गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया था जहां से उसे 10 दिन की रिमांड पर भेजा गया है.

जानें क्या है पूरा मामला

पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में हुई हिंसा के बीच कई महिलाओं ने यह आरोप लगाया है कि टीएमसी नेता शेख शाहजहां ने अपने साथियों के साथ मिलकर उनका यौन उत्पीड़न और जमीन पर भी कब्जा किया है. शाहजहां और उसके साथियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर संदेशखाली की महिलाएं लंबे समय से प्रदर्शन कर रहीं थीं. बता दें कि इससे पहले शाहजहां का नाम राशन घोटाले मामले में सामने आया था. इस मामले में जांच के क्रम में उनके घर पर छापेमारी करने पहुंची ईडी की टीम पर उनके समर्थकों ने हमला भी किया था.