menu-icon
India Daily
share--v1

क्या 2025 में बिहार में फिर होगा सत्ता परिवर्तन का खेल? प्रशांत किशोर ने CM नीतीश को लेकर कर दिया बड़ा दावा

जन सुराज के प्रमुख और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पाला बदलना नीतीश कुमार का राजनीति में आदर्श बन गया है.

auth-image
Avinash Kumar Singh
Prashant Kishore

हाइलाइट्स

  • प्रशांत किशोर का CM नीतीश पर बड़ा हमला
  • प्रशांत किशोर ने CM नीतीश को लेकर किया बड़ा दावा 

नई दिल्ली: 18 महीने का गठबंधन समाप्त करके एनडीए में शामिल हुए नीतीश कुमार ने CM पद की शपथ ली है. नीतीश कुमार ने आठ मंत्रियों ने पद और गोपनीयता की शपथ ली है. बीजेपी और जदयू को कोटे से तीन-तीन मंत्रियों HAM से एक और एक निर्दलीय विधायक ने मंत्री पद की शपथ ली. शपथ लेने वाले मंत्रियों में सम्राट चौधरी, विजय कुमार सिन्हा, प्रेम कुमार बिजेंद्र प्रसाद यादव, विजय कुमार चौधरी और श्रवण कुमार, संतोष सुमन और निर्दलीय सुमित कुमार सिंह शामिल हैं.

प्रशांत किशोर ने CM नीतीश को लेकर किया बड़ा दावा 

जन सुराज के प्रमुख और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पाला बदलना नीतीश कुमार का राजनीति में आदर्श बन गया है. मैं शुरू से कह रहा हूं कि नीतीश कुमार कभी भी अदला-बदली कर सकते हैं. यह उनकी राजनीति का हिस्सा बन गया है. वह पलटूमार हैं .मैंने पहले भी कहा था कि नीतीश कुमार लोकसभा चुनाव महागठबंधन के साथ मिलकर नहीं लड़ेंगे. यहीं देखने को मिला और अब मैं कह रहा हूं कि आगे विधानसभा के 6 महीने पहले वो दोबारा पलटेंगे. 

'जिन्हें सुशासन बाबू कह रहा थे अब उन्हें गाली देंगे...'

प्रशांत किशोर ने बीजेपी पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि जिस पार्टी ने 2022 में एनडीए से नाता तोड़ने के बाद से नीतीश कुमार पर आरोप लगाया था, वह अब उनका स्वागत कर रही है. जो राजद सुबह तक उन्हें सुशासन बाबू कह रहा था. वे अब उन्हें गाली देंगे. 

RJD का CM नीतीश पर बड़ा हमला 

CM नीतीश कुमार के एनडीए में शामिल होने पर राजद विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा कि वह कहते थे कि वह मर जाएंगे लेकिन बीजेपी में शामिल नहीं होंगे. आपको सम्राट चौधरी से पूछना चाहिए कि क्या वह अपनी पगारी जलाएंगे या अपना वादा पूरा करेंगे. इंडिया गठबंधन आगामी 2024 लोकसभा चुनाव में NDA गठबंधन को हराएगा.