menu-icon
India Daily
share--v1

पुंछ हमले में शामिल आतंकियों का चेहरा आया सामने, रखा गया 20 लाख का इनाम

इस हमले में भारतीय वायु सेना के एक जवान कॉर्पोरल विक्की पहाड़े की मौत हो गई थी जबकि 4 अन्य जवान घायल हुए थे.

auth-image
India Daily Live
Poonch terror attack

Poonch Terror Attack: जम्मू-कश्मीर सुरक्षा बलों ने पिछले हफ्ते पुंछ में भारतीय वायु सेना के वाहन पर हुए आतंकवादी हमले को अंजाम देने वाले पाकिस्तान के दो आतंकवादियों के स्केच जारी किये हैं. सुरक्षा बलों ने इन आतंकवादियों की सूचना देने वाले को 20 लाख का इनाम देने की भी घोषणा की है.

हमले में एक जवान की मौत 4 हुए थे घायल
बता दें कि इस हमले में भारतीय वायु सेना के एक जवान कॉर्पोरल विक्की पहाड़े की मौत हो गई थी जबकि 4 अन्य जवान घायल हुए थे. वायु सेना के काफिले पर यह हमला शनिवार शाम को पुंछ में शाहसितार के नजदीक  हुआ था.

आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन जारी
हमले के तुरंत बाद सुरक्षा बलों ने शाहसितार इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया था. आतंकियों का पता लगाने के लिए सशस्त्र बुलेटप्रूफ वाहनों और डॉग स्क्वॉड को लगाया गया है. रविवार को कई वरिष्ठ अधिकारियों ने घटना स्थल का दौरा किया था. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक जम्मू ने बताया कि हमले को लेकर कई संदिग्धों की गिरफ्तारियां हुई हैं और उनसे पूछताछ जारी है.

कौन थे विक्की पहाड़े
विक्की पहाड़े जम्मू-कश्मीर में तैनात थे. बहन की शादी के लिए लंबी छुट्टी बिताकर वह अपनी मौत से 15 दिन पहले ही काम पर लौटे थे. वह मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा के नोनिया करबल इलाके के रहने वाले थे. उन्होंने साल 2011 में भारतीय वायु सेना ज्वाइन की थी. वह अपने पीछे अपनी पत्नी रीना और एक बेटे हार्दिक को छोड़ गए हैं.

मुझे अपने भाई पर गर्व- गीता पहाड़े
वहीं देश के लिए अपनी जान गंवाने वाले विक्की पहाड़े की बहन गीता पहाड़े ने कहा कि मुझे अपने भाई पर गर्व है. उन्होंने कहा कि मुझे एक दिन पहले ही अपने भाई की मौत के बारे में पता चला. मैं अपने भाई के लिए न्याय चाहती हूं.

वायु सेना ने विक्की पहाड़े को किया नमन
वहीं भारतीय वायु सेना ने रविवार को विक्की पहाड़े की मौत पर शोक व्यक्त किया. विक्की पहाड़े को श्रद्धांजलि देते हुए वायु सेना ने ट्वीट किया, 'सीएएस एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी समेत सभी वायु सेना के जवानों का बहादुर कॉर्पोरल विक्की पहाड़े को नमन, जिन्होंने देश की सेवा में पुंछ सेक्टर में अपना सर्वोच्च बलिदान दिया. हमारी गहरी संवेदना उनके परिवार के साथ हैं. इस शोक की घड़ी में हम आपके साथ मजबूती से खड़े हैं.'