menu-icon
India Daily
share--v1

Maharashtra News: 'क्या छलांग लगाएंगे', 2 फ्लाईओवर के बीच आ गया 6 फीट लंबा गैप, महाराष्ट्र सरकार की हो रही किरकिरी

गोखले ब्रिज को लेकर मुंबई में राजनीति शुरू हो गई है. विपक्ष ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि क्या अब लोग एक फ्लाईओवर से दूसरे फ्लाईओवर तक पहुंचने के लिए छलांग लगाएंगे.

auth-image
India Daily Live
Gokhale Bridge

Maharashtra News: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में एक ऐसा पुल बना है जिसके बीच में एक 6 फीट का बड़ा गैप है और इस गैप को पार करने के लिए वाहनों और इंसानों को एक लंबी छलांग लगानी होगी.

आप सोच रहे होंगे भला ये क्या मजाक है.  दरअसल पुल के बीच में ये विशालकाय गैप महाराष्ट्र सरकार और बीएमसी की लापरवाही का नतीजा है. मजे की बात ये है कि ये गैप आमने-सामने होता तो फिर भी ठीक था अंतर तो ऊंचाई का है यानी पुल का एक सिरा दूसरे सिरे से 6 फीट ऊंचा है.

हम बात कर रहे हैं हाल ही में जनता के लिए खोले गए गोखले ब्रिज की. इस गोखले ब्रिज के एक हिस्से को बर्फीवाला फ्लाइओवर से जोड़ा जाना था लेकिन ऊंचाई में आए अंतर की वजह से दोनों फ्लाइओवर को जोड़ा नहीं जा सका और इस आधे-अधूरे पुल का 26 फरवरी को इसका उद्घाटन भी कर दिया गया.

पुल के उद्घाटन से लोग काफी खुश थे लेकिन जब उनको पता चला कि बर्फीवाला फ्लाईओवर को उससे जोड़ा ही नहीं जा सका है तो उनकी खुशी पल भर में काफूर हो गई.

दोनों फ्लाई ओवर की ऊंचाई में आई गड़बड़ी को लेकर बीएमसी और महाराष्ट्र सरकार की जमकर किरकिरी हो रही है. विपक्ष ने इसे सरकारी महकमे में हो रहे भ्रष्टाचार का जीता-जागता उदाहरण बताया है.

आदित्य ठाकरे ने की जांच की मांग

यूबीटी नेता आदित्य ठाकरे ने पुल की गड़बड़ी को लेकर महाराष्ट्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, 'हां! भारत का ही नहीं शायद दुनिया का पहला ऐसा पुल होगा जिसे जोड़ते वक्त ऊंचाई में 6 फीट का अंतर है! BMC के MC और रेल मंत्री को तुरंत निलंबित किया जाना चाहिए और इस घटिया काम की जांच शुरू की जानी चाहिए.'