menu-icon
India Daily
share--v1

राहुल गांधी को कहां देखना चाहते हैं शशि थरूर? राजनीति में ले आए क्रिकेट का उदाहरण

shashi tharoor on rahul gandhi: शशि थरूर ने लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन की कामयाबी का श्रेय राहुल गांधी को दिया है. उन्होंने राहुल को मैन ऑफ द मैच बताते हुए विपक्ष के नेता के तौर पर उनका समर्थन किया.

auth-image
India Daily Live
Shashi Tharoor Rahul Gandhi
Courtesy: Social Media

shashi tharoor on rahul gandhi: लोकसभा चुनाव के आए रिजल्ट के बाद अब ये साफ हो गया है कि NDA सरकार बना रही है और इंडिया गठबंधन विपक्ष की भूमिका निभाएगा. आज NDA ने सरकार बनाने के लिए दावा पेश कर दिया है और मंत्रालयों को लेकर बैठक भी कर ली है. इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने राहुल गांधी को लेकर अपनी इच्छा जाहिर की है. उन्होंने इंडिया गठबंधन के प्रदर्शन का श्रेय राहुल गांधी को देते हुए उन्हें विपक्ष के नेता के लिए उचित कैंडिडेट बताया है.

बता दें लोकसभा चुनाव 2024 में NDA को 292 और इंडिया गठबंधन को 234 सीटें मिली हैं. इसके बाद से ही सरकार और विपक्ष की भूमिका तय हो गई है. भाजपा जहां सरकार बनाने की रणनीति बना रही है. वहीं कांग्रेस विपक्ष की भूमिका तय कर रही है और सदन में अपने रणनीति की तैयारी कर रही है.

राहुल गांधी मैन ऑफ दी मैच

क्रिकेट का उदाहरण देते हुए थरूर ने कहा कि राहुल गांधी वास्तव में चुनावों के मैन ऑफ द मैच हैं. कई स्थानों पर कांग्रेस ने उनके नेतृत्व में गेंद को पार्क के बाहर मारा है. यह उचित होगा कि राहुल गांधी भी लोकसभा में विपक्ष का काम करें. मैंने निश्चित रूप से इस संबंध में सार्वजनिक और निजी तौर पर अपने विचार व्यक्त किए हैं.

चुनावी राजनीति से आखिरी पड़ाव?

इनकी जीत के बाद सवाल किया गया कि क्या ये आपकी चुनावी राजनीति का आखिरी पड़ाव था. इसपर उन्होंने कहा 'चुनावी नहीं लेकिन हैं लोकसभा से जरूर'. केरल की तिरुवनंतपुरम से थरूर ने केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी राज्यमंत्री राजीव चंद्रशेखर को 16,077 मतों के अंतर हराया है. यहां से थरूर ने लगातार अपनी चैथी जीत दर्ज की है.

हमें स्थान छोड़ना चाहिए

अगला लोकसभा चुनाव पांच साल बाद होता है. उस समय वो खुद को चुनावी मैदान में नहीं देखते हैं. क्योंकि उनका मानना ​​है कि युवाओं के लिए जगह छोड़नी चाहिए. थरूर ने कहा कि मुझे लगता है कि मैंने अपना काम किया है. लोकसभा बहुत ही महत्वपूर्ण संस्था है. मैं महसूस करता हूं कि किसी मोड़ पर युवाओं के लिए जगह छोड़नी है. मैंने अपने मतदाताओं के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया है और मैं ऐसा करता रहूंगा.