share--v1

Gurpatwant Singh Pannun Claim: खालिस्तानी आतंकी पन्नू का बड़ा दावा, 2014 से 2022 के बीच आम आदमी को दिए134 करोड़

Gurpatwant Singh Pannun Claim: खालिस्तानी आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने आरोप लगाया है कि खालिस्तानी समूहों ने 2014 से 2022 के बीच आम आदमी पार्टी (AAP) को लगभग 133.54 करोड़ रुपए की आर्थिक मदद दी थी.

auth-image
India Daily Live

Gurpatwant Singh Pannun Claim: खालिस्तानी आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने आरोप लगाया है कि खालिस्तानी समूहों ने 2014 से 2022 के बीच आम आदमी पार्टी (AAP) को लगभग 133.54 करोड़ रुपए की आर्थिक मदद दी थी. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में पन्नू ने आगे दावा किया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कथित तौर पर इस फंड के बदले देविंदर पाल सिंह भुल्लर को रिहा करने का वादा किया था.

बता दें कि भुल्लर 1993 दिल्ली बम ब्लास्ट का दोषी है. इस बम धामके में 9 लोगों की मौत हुई थी जबकि 31 लोग घायल हुए थे.

भारत को कई बार धमकियां दे चुका है पन्नू

सिख फॉर जस्टिस के नेता पन्नू इससे पहले भारत की संसद को उड़ाने समेत कई धमकियां दे चुका है, हालांकि वह अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाया है. वहीं अमेरिका ने भारत पर अलगाववादी पन्नू की हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया है. हालांकि भारत की आंतरिक जांच में पता चला है कि कुछ भारत विरोधी ताकतें इस साजिश का हिस्सा हैं.

शराब नीति मामले में ED की कस्टडी में हैं केजरीवाल

बता दें कि दिल्ली आपकारी नीति मामले में अरविंद केजरीवाल 28 मार्च तक प्रवर्तन निदेशालय (ED) की न्यायिक हिरासत में हैं. ईडी ने उन्हें कथित दिल्ली शराब घोटाले का मुख्य साजिशकर्ता बताया है. इसी बीच आम आदमी पार्टी ने कहा कि केजरीवाल न्यायिक हिरासत में रहते हुए भी मुख्यमंत्री बने रहेंगे और वहीं से सरकार चलाएंगे.  

इसी बीच ईडी के सूत्रों ने कहा है कि शराब नीति का मसौदा तैयार करने के दौरान केजरीवाल ने जिस फोन का इस्तेमाल किया वह फोन गुम हो गया है. इसके अलावा ईडी ने यह भी कहा कि केजरीवाल को जेल में इस्तेमाल के लिए पेपर और कम्प्यूटर नहीं दिया जाएगा.