menu-icon
India Daily
share--v1

15 दिनों के भीतर हटाओ टैटू, ओडिशा पुलिस ने दिया जवानों को आदेश

एसएसबी के जवान मुख्यमंत्री आवास, राजभवन, राज्य सचिवालय, ओडिशा विधानसभा और उच्च न्यायालय जैसे महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों में तैनात होते हैं.

auth-image
India Daily Live
Tattoos man inked

Odisha Police: ओडिशा पुलिस ने अपने स्पेशल बटालियन के जवानों को 15 दिनों के भीतर अपने शरीर पर टैटू हटाने के लिए कहा है. इसके पीछे तर्क दिया है कि वर्दी में टैटू आसनी से ध्यान में आ जाते हैं. ओडिशा पुलिस ने इसे अश्लील और अपमानजनक माना है. पुलिस उपायुक्त (सुरक्षा), भुवनेश्वर ने मंगलवार को इस संबंध एक आदेश जारी किया और सभी संबंधित अधिकारियों से एक सूची बनाने के लिए कहा गया है, जिन एसएसबी जवानों की शरीर पर टैटू हैं. 

एसएसबी जवान मुख्यमंत्री आवास, राजभवन, राज्य सचिवालय, ओडिशा विधानसभा और उच्च न्यायालय जैसे महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों में तैनात होते हैं. वे राज्य के भीतर वीवीआईपी और गणमान्य व्यक्तियों और शेष भारत से ओडिशा आने वाले लोगों को भी सुरक्षा प्रदान करते हैं. पुलिस उपायुक्त ने कहा कि अच्छी संख्या में यूनिट के लोग अपने शरीर पर टैटू बनवाते हुए पाए गए हैं जो बटालियन के साथ-साथ ओडिशा पुलिस की छवि को ख़राब करते हैं. 

डीसीपी (सुरक्षा) ने आदेश में कहा कि इसलिए सावधानीपूर्वक विचार करने के बाद, यह निर्णय लिया गया कि आज से, वर्दी पहनते समय दिखाई देने वाले टैटू मान्य नहीं होगा. एसएसबी कर्मियों के प्रभारी सभी गार्डों को उन पुरुषों की एक सूची बनाने का निर्देश दिया गया है जिनके शरीर के अंगों पर टैटू हैं जो वर्दी पहने हुए आसानी से दिखाई दे सकते हैं. उन्हें आदेश प्राप्त होने की तारीख से 15 दिनों के भीतर टैटू को स्थायी रूप से हटाने के लिए कहें. 

डीसीपी ने चेतावनी दी कि यदि आदेश लागू नहीं किया गया, तो निर्देश का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ आवश्यक विभागीय कार्रवाई शुरू की जाएगी. उन्होंने एसएसबी कर्मियों को चेहरे, गर्दन और हाथ पर स्याही लगवाने से बचने की सलाह दी.