menu-icon
India Daily
share--v1

Rameshwaram Cafe: कार्तिक आर्यन से दीपिका पादुकोण तक... आखिर रामेश्वरम कैफे के दीवाने क्यों हैं सेलिब्रिटी?

Rameshwaram Cafe: कर्नाटक का रामेश्वरम कैफे कल यानी शुक्रवार से चर्चा में है. शुक्रवार दोपहर करीब दोपहर एक बजे कैफे में कम तीव्रता वाला IED ब्लास्ट हुआ था. घटना में 9 लोग घायल हुए थे. उधर, पुलिस धमाके के आरोपी की तलाश में जुटी हुई है. कहा जा रहा है कि धमाके के वक्त कैफे में करीब 250 लोग थे. सवाल ये कि आखिर क्या कारण है कि इस कैफे में इतनी भीड़ थी? आइए, जानते हैं.

auth-image
India Daily Live
Rameshwaram Cafe Blast

Rameshwaram Cafe: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु का रामेश्‍वरम कैफे... कहा जाता है कि साउथ फिल्म इंडस्ट्री को तो छोड़िए बॉलीवुड के कई सेलेब्रिटीज को भी इस कैफे का डोसा पसंद है. पिछले साल दीपिका पादुकोण को इस कैफे में देखा गया था, जबकि एक हफ्ते पहले ही बॉलीवुड एक्टर कार्तिक आर्यन भी डोसे का स्वाद लेते दिखे थे. कार्तिक ने सोशल मीडिया पर फोटो भी शेयर की थी. सवाल ये कि आखिर रामेश्वरम कैफे इतना फेमस क्यों है? 

बेंगलुरु के इंदिरानगर में 'द रामेश्वरम कैफे' पिछले हफ्ते जब कार्तिक आर्यन पहुंचे थे, तब यहां उन्हें देखने के लिए भीड़ जुट गई थी. कार्तिक यहां अपने दोस्तों के साथ आए थे. उन्होंने बताया था कि कैफे का डोसा तो उन्हें पसंद आया ही. साथ ही यहां का माहौल भी उन्हें काफी अच्छा लगा. कार्तिक ने अपने पोस्ट में लिखा- सोच रहा हूं कि मैं फूड ब्लॉगर बन जाऊं.

पिछले साल आई थीं दीपिका पादुकोण

पिछले साल बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण भी अचानक रामेश्वरम कैफे पहुंचीं थीं. उनके अलावा, मास्टरशेफ ऑस्ट्रेलिया के जज गैरी मेहिगन भी रामेश्वरम कैफे में डोसा का स्वाद चख चुके हैं. उन्होंने यहां के रागी डोसा, घी डोसा, बड़े, इडली, केसर बाथ के साथ फिल्टर कॉफी की जमकर सराहना की थी. 

हर महीने 5 करोड़ की है इनकम!

रिपोर्ट्स के मुताबिक, रामेश्वरम कैफे की ब्रांच इंदिरा नगर के अलावा बेंगलुरु के जेपी नगर, राजाजीनगर, ब्रुकफील्ड में भी है. इस कैफे को शुद्ध शाकाहारी माना जाता है. न्यूज 18 कन्नड़ की रिपोर्ट के मुताबिक, रामेश्वरम कैफे की एक महीने की इनकम करीब 4 से 5 करोड़ रुपये है. कैफे सुबह 6 बजे खुलता है और रात दो बजे के बाद बंद होता है.

आखिर क्यों फेमस है ये कैफे?

रिपोर्ट्स के मुताबिक, रामेश्वरम कैफे अपने अलग-अलग तरीके के डोसा और उनके टेस्ट के लिए फेमस है. यहां का इडली सांबर भी काफी टेस्टी बताया जाता है. डोसे की वैरायटी के रूप में आपको यहां मसाला डोसा, घी डोसा, लहसुन डोसा, रागी डोसा, बटर डोसा, चावल की रोटी, पोंगल, वड़ा, इडली सांबर मिल जाएगा.