menu-icon
India Daily
share--v1

ये कैसा प्यार? शादी के लिए नहीं मानी तो दोस्त के साथ मिलकर किया गैंगरेप, तलवार से पीड़िता के हाथ की उंगलियां काटी

Rajasthan Banswara News: राजस्थान के बासंवाड़ा से हैरान और परेशान करने वाली खबर आई है. एकतरफा इश्क में पागल सनकी आशिक ने लड़की को शादी के लिए प्रपोज किया. लड़की के इनकार के बाद सनकी भड़क गया और अपने दोस्त के साथ मिलकर उसका गैंगरेप किया. इसके बाद लड़की पर तलवार से जानलेवा हमला किया. इस दौरान लड़की की हाथ की कुछ उंगलियां कट गईं. फिलहाल आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि लड़की का गंभीर हालत में अस्पताल में इलाज जारी है.

auth-image
India Daily Live
Rajasthan News Banswara BA girl Student gang Rape attempted murder Case

Rajasthan Banswara News:  मैंने अपने 90 साल के जीवन में ऐसी निर्दयता नहीं देखी. मेरी पोती के साथ जिसने भी गलत किया है, उसे फांसी की सजा होनी चाहिए... ये बातें बांसवाड़ा में गैंगरेप की शिकार छात्रा की 90 साल की दादी ने कही. पीड़िता की दादी के पास बैठे पिता ने रुआंसे गले से कहा कि मेरी बेटी से आरोपी शादी करना चाहता था, लेकिन हमने इनकार कर दिया. हमें नहीं पता था कि आरोपी कुछ ऐसा कांड भी कर सकता है. पास में पीड़िता की मां भी बैठी थी, लेकिन बेचारी पता नहीं अपनी किस्मत पर रो रही थी, या फिर बेटी की किस्मत पर? 

बांसवाड़ा में सेकेंड ईयर की छात्रा के साथ दरिंदगी की ऐसी कहानी सामने आई, जिसे सुनकर किसी का भी कलेजा कांप जाए. वारदात की शिकार गंभीर रूप से घायल पीड़िता को इलाज के लिए उदयपुर के अस्पताल में ले जाया गया, तो डॉक्टरों भी उसकी हालत देखकर हैरान हो गए. लड़की के हाथ पर तलवार से कई वार थे. उसकी कुछ उंगलियां कटी थी. उसे गैंगरेप का शिकार भी बनाया गया था. इस बीच, पीड़िता रह-रह कर चिल्ला रही थी कि वो (आरोपी) मुझे मार देगा. फिलहाल, पुलिस ने इस मामले में मुख्य आरोपी कालू को दबोच लिया है.

आखिर क्या है पूरा मामला?

शुरुआती कहानी जो सामने आई है, उसके मुताबिक, पीड़िता और मुख्य आरोपी कालू एक दूसरे को पिछले 5 सालों से जानते थे. वारदात में शामिल दूसरा आरोपी जीतू फरार है, जो कालू का दोस्त बताया जा रहा है. उधर, अस्पताल में एडमिट गंभीर रूप से घायल पीड़िता ने पुलिस को जानकारी दी कि घटना रविवार रात दो बजे की है. उस दौरान पीड़िता गांव के ही एक शादी कार्यक्रम से घर लौट रही थी. कार्यक्रम स्थल और पीड़िता के घर की दूरी बमुश्किल से 300 से 400 मीटर था. 

पीड़िता ने बताया कि जब मैं घर की ओर बढ़ रही थी, तभी पीछे से बाइक पर सवार कालू और जीतू वहां पहुंचा. कालू ने मुझसे शादी से इनकार करने की वजह पूछी. इस पर मैंने कहा कि मैं अभी पढ़ाई कर रही हूं, इसलिए शादी नहीं करना चाहती. इतना कहने के बाद दोनों आरोपी मुझे पकड़कर ले गए और मेरे साथ दरिंदगी की. इस दौरान दरिंदों ने मुझ पर तलवार से हमला भी किया. खुद को बचाने के लिए जब हाथ आगे किया तो उंगली कट गई. 

वारदात के दौरान पीड़िता शोर मचाने लगी और मदद के लिए चिल्लाने लगी. उसकी आवाज सुनकर भाई और मां अंधेरे में उसकी ओर दौड़े. इसके बाद गांव के लोगों की भीड़ जुट गई. फिर पीड़िता को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र फिर बांसवाड़ा जिला अस्पताल फिर उदयपुर ले जाया गया. जांच अधिकारी डीएसपी सूर्यवीर सिंह के मुताबिक, अस्पताल में भर्ती पीड़िता के मजिस्ट्रेट के सामने बयान दर्ज किए गए हैं. 

मंगलवार शाम को आरोपी  को पुलिस ने दबोचा

वारदात की सूचना के बाद पुलिस ने मुख्य आरोपी कालू को मंगलवार शाम को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के मुताबिक, कालू पीड़िता से प्यार करता था और उससे शादी करना चाहता था. जब उसने ये बात पीड़िता को बताई तो उसने इनकार कर दिया. ये बात पीड़िता के घरवालों को भी पता चली. उन्होंने कालू और उसके परिवार से बात की और शादी से इनकार करने की वजह भी बताई. उस वक्त कालू मान गया, लेकिन कुछ दिनों बाद पीड़िता की सगाई तय हो गई. इसकी जानकारी के बाद कालू भड़क गया और वारदात को अंजाम दे डाला.

पीड़िता पढ़ाई के साथ-साथ कोटा में प्राइवेट जॉब भी कर रही थी. फिलहाल, वो कोटा से अपने घर आई थी और 7 मई को वापस जाने वाली थी. जांच पड़ताल में जुटी पुलिस के मुताबिक, आरोपी कालू भी सेकंड ईयर का स्टूडेंट है. उन्होंने बताया कि पीड़िता की दाएं हाथ की 2 उंगली और अंगूठा कट कर अलग हो गया है. हथेली पर 7 टांके आए हैं. वहीं, बाएं हाथ की हथेली पर 10 स्टिच्स लगे हैं, जबकि सिर पर तलवार के वार के बाद 17 टांके लगाए गए हैं.