share--v1

Power Cut: अबतक का सबसे बड़ा पावर कट, 24 घंटे से ज्यादा समय से नोएडा में बिजली गुल

Biggest Power Cut: नोएडा में अबतक का सबसे बड़ा पॉवर कट किया गया है. शहर में अधिकतर जगहों पर या तो बिजली गुल है अथवा वोल्टेज कम है. बिजली विभाग की ओर से लगातार सप्लाई ठीक करने का दावा किया जा रहा है.

auth-image
Purushottam Kumar
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • नोएडा में 24 घंटे से ज्यादा समय से गुल है बिजली
  • बिजली विभाग सप्लाई ठीक करने का कर रहा है दावा

आदित्य कुमार/नोएडा: उत्तर प्रदेश का बिजली विभाग हर बार निर्बाध बिजली सप्लाई की घोषणा करती है. लेकिन बीते 24 घन्टे में नोएडा में अबतक का सबसे बड़ा पॉवर कट किया गया है. शहर में अधिकतर जगहों पर या तो बिजली गुल है अथवा वोल्टेज कम है. बिजली विभाग की ओर से लगातार सप्लाई ठीक करने का दावा किया जा रहा है.

अचानक हुई बारिश की वजह से व्यवस्था खराब

नोएडा समेत पूरे दिल्ली एनसीआर में बीते 24 घंटे से बारिश हो रही है. जिस कारण बिजली अधिकतर क्षेत्रों में लापता है. नोएडा के कई सेक्टरों में बिजली आती जाती रही. कई जगह तो बिजली तो थी लेकिन वोल्टेज कम था. बिजली विभाग के मुख्य अभियंता राजीव मोहन के अनुसार जिला गौतमबुद्ध नगर में बिजली कटौती नहीं की गई है, मौसम के कारण ब्रेकडाउन किया गया था.

मुख्य अभियंता राजीव मोहन ने आगे बताया कि बारिश के कारण 33 केवी सिस्टम खराब हो गया था, जिसे गुरुवार को ठीक कर दिया गया है. 11 केवी के 26 में से 17 स्टेशन बंद हुए थे, इसे भी गुरुवार को ठीक कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि अभी उसमें से पांच अभी भी बंद हैं, जिस कारण अभी भी बिजली की दिक्कत हो सकती है.

बुरी तरह चरमराई शहर की बिजली व्यवस्था

नोएडा नो पावर कट जोन की श्रेणी में आता है इसके बावजूद शहर में लोग बिजली कटौती से परेशान रहे. सेक्टर 1,2,3,6,8, 12, 22, 62,73,75,80,82,100,104, इत्यादि में बिजली गुरुवार तक गुल रही. मुख्य अभियंता राजीव मोहन बताते हैं कि बिजली विभाग लगातार पेट्रोलिंग करके खराबियों को ठीक करने की कोशिश कर रही लेकिन लगातार तेज बारिश के कारण काम करने में बाधा आ रही है. जल्द ही सभी खराबियों को ठीक कर दिया जाएगा.

Also Read

First Published : 01 February 2024, 02:52 PM IST