share--v1

तमिलनाडु को PM मोदी ने दी 20,000 करोड़ से अधिक की सौगात, एयरपोर्ट टर्मिनल बिल्डिंग का किया उद्घाटन

पीएम मोदी ने तमिलनाडु में 20,000 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली में विमानन, रेल, सड़क, तेल और गैस, शिपिंग और उच्च शिक्षा क्षेत्रों से संबंधित 20,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का तोहफा दिया है.

auth-image
Avinash Kumar Singh

हाइलाइट्स

  • 20,000 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का PM मोदी ने किया उद्घाटन
  • भारतीदासन यूनिवर्सिटी के 38वें दीक्षांत समारोह में लिया हिस्सा

नई दिल्ली: पीएम मोदी ने तमिलनाडु में 20,000 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली में विमानन, रेल, सड़क, तेल और गैस, शिपिंग और उच्च शिक्षा क्षेत्रों से संबंधित 20,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का तोहफा दिया है.

पीएम मोदी ने कहा कि पिछले कुछ सप्ताह तमिलनाडु के बहुत से लोगों के लिए मुश्किल रहे. हमने भारी बारिश के कारण कई लोगों को खोया है. संपत्ति का भी भारी नुकसान हुआ है. केंद्र सरकार इस मुश्किल समय में तमिलनाडु के लोगों के साथ खड़ी है. हम राज्य सरकार को हर तरह की संभव मदद उपलब्ध करा रहे हैं. 

20,000 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन

भारतीदासन यूनिवर्सिटी के 38वें दीक्षांत समारोह में लिया हिस्सा 

पीएम मोदी तिरुचिरापल्ली पहुंचे जहां राज्य के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन और राज्यपाल आरएन रवि ने उनका स्वागत किया. उन्होंने भारतीदासन यूनिवर्सिटी के 38वें दीक्षांत समारोह में हिस्सा लिया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कवि भारतीदासन जिनके नाम पर विश्वविद्यालय का नाम रखा गया. इसका आदर्श वाक्य तमिल छंद 'पुथियाथोर उलगम सेइवोम' है. जिसका मतलब होता है कि एक बहादुर नई दुनिया का निर्माण करना आप जो विज्ञान सीखते हैं वह आपके गांव के किसान की मदद कर सकता है, जो तकनीक आप सीखते हैं वह जटिल समस्याओं को हल करने में मदद कर सकती है. आप जो व्यवसाय प्रबंधन सीखते हैं, वह व्यवसाय चलाने में मदद कर सकता है और दूसरों के लिए आय वृद्धि सुनिश्चित कर सकता है. आप जो अर्थशास्त्र सीखते हैं, वह गरीबी को कम करने में मदद कर सकता है. एक तरह से, यहां का प्रत्येक स्नातक 2047 तक एक विकसित भारत बनाने में योगदान दे सकता है.

हवाई अड्डे के टर्मिनल का किया उद्घाटन 

पीएम मोदी ने तिरुचिरापल्ली अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर नए हवाई अड्डे के टर्मिनल का उद्घाटन किया. दो-स्तरीय टर्मिनल भवन को 1100 करोड़ से अधिक की लागत से विकसित किया गया है. इसकी क्षमता सालाना 44 लाख से अधिक यात्रियों और पीक ऑवर्स के दौरान लगभग 3,500 यात्रियों को सेवा देने की है. नया टर्मिनल यात्री सुविधा के लिए अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस बनाया गया है.

इस मौके पर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में सरकार ने यह सुनिश्चित किया है कि हवाई अड्डे न केवल यात्रा का माध्यम बनें, बल्कि हवाई अड्डे विकास का केंद्र बनें. हवाई अड्डे पूरे देश के लिए रोजगार का केंद्र बनें. इस क्षेत्र में प्रधानमंत्री के नेतृत्व में पिछले 9.5 वर्षों में एक बदलाव आया है, उन्होंने इस देश के प्रत्येक नागरिक के लिए नागरिक उड्डयन का लोकतंत्रीकरण किया है. हमारे देश के लोगों के लिए प्रधानमंत्री की आकांक्षा है कि हर कोई जो हवाई चप्पल पहनता है उसे भी हवाई जहाज में यात्रा करनी चाहिए.

Also Read