menu-icon
India Daily
share--v1

'22 जनवरी को अयोध्या न आएं, राम ज्योति जलाएं', जानें पीएम ने देशवासियों से क्यों की ये अपील

PM Made Appeal: पीएम मोदी आज अयोध्या दौरे पर हैं. इस दौरान पीएम मोदी ने देशवासियों से अपील की है कि वह 22 जनवरी को अयोध्या न आएं.

auth-image
Purushottam Kumar
PM Modi

हाइलाइट्स

  • अयोध्या दौरे के दोरान पीएम मोदी ने लोगों से की अपील
  • '22 जनवरी को अयोध्या न आएं, प्रभु राम को तकलीफ होगी'

PM Made Appeal: पीएम मोदी आज अयोध्या दौरे पर हैं. इस दौरे के दौरान पीएम मोदी ने अयोध्या एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया और 15 हजार करोड़ से अधिक की परियोजनाओं की सौगात दी है. इस दौरान पीएम मोदी ने एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए देशवासियों से एक खास अपील की है. पीएम ने देशवासियों से निवेदन करते हुए कहा कि वह 22 जनवरी को अयोध्या न आएं. 

पीएम मोदी ने क्या कहा?

अयोध्या में पीएम मोदी ने देशवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि मेरे सभी देशवासियों से एक प्रार्थना और भी है. हर किसी की इच्छा है कि 22 जनवरी को होने वाले आयोजन का साक्षी बनने के लिए अयोध्या आए, लेकिन आप भी जानते हैं कि हर किसी का आना संभव नहीं है. अयोध्या में सभी लोगों का पहुंचना मुश्किल है और इसलिए सभी राम भक्तों से मेरा हाथ जोड़कर प्रार्थना है कि 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा होने के बाद अपनी सुविधा के अनुसार अयोध्या आएं. अयोध्या आने का मन 22 तारीख को न बनाएं. प्रभु रामजी को तकलीफ हो, ऐसा हम भक्त कभी कर नहीं सकते. प्रभु राम पधार रहे हैं तो हम भी कुछ दिन इंतजार करें. 550 साल इंतजार किया है, कुछ दिन और इंतजार करें.

पीएम ने क्यों की ये अपील

दरअसल, 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला का प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन क्या गया है. लंबे संघर्ष के बाद राम मंदिर निर्माण और राम लला के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर हर तरफ राम भक्तों में भारी उत्साह है. आलम ये है कि अभी से ही बड़ी संख्या में राम भक्त अयोध्या पहुंच रहे हैं. अयोध्या में बढ़ रहे राम भक्तों की भीड़ के मद्देनजर पूर्व में प्रशासन ने भी लोगों से धैर्य बनाए रखने की अपील की है. इसी बड़ी में अब पीएम मोदी ने भी आज देशवासियों से ये अपील की है इस क्रम में अब पीएम मोदी ने भी लोगों से अपील की है.