menu-icon
India Daily
share--v1

महाराष्ट्र में सीट शेयरिंग फॉर्मूले का प्लान तैयार! जानें 2024 को लेकर CM शिंदे ने पार्टी नेताओं को क्या दिया अहम टास्क?

लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने अपने कार्यकर्ताओं और नेताओं का हौसला अफजाई किया है.

auth-image
Avinash Kumar Singh
Maharashtra CM Eknath Shinde

हाइलाइट्स

  • 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर CM शिंदे का बड़ा बयान
  • लोकसभा चुनाव से पहले जनता की नब्ज टटोलेंगे CM शिंदे

नई दिल्ली: 2024 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सभी दलों की तैयारियां तेज हो चली है. तमाम सियासी घटनाक्रम के बीच महाराष्ट्र की सियासी तपीश गर्मा गयी है. लोकसभा चुनाव से पहले महायुति के घटक दलों में सीट शेयरिंग फॉर्मूला को लेकर कोई मुकम्मल शक्ल उभर कर सामने नहीं आई है. ऐसे में इंडिया गठबंधन के बैनर तले सीट बंटवारे को लेकर तमाम तरह चर्चाएं सियासी गलियारों में सुर्खियों में है. 

'महागठबंधन के रूप में  48 सीटों पर लड़ना हमारा लक्ष्य'

लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने अपने कार्यकर्ताओं और नेताओं का हौसला अफजाई किया है. सीएम शिंदे ने अपने कार्यकर्ताओं, विधायकों, सांसदों और नेताओं को मजबूती से लोकसभा चुनाव लड़ने का आदेश देते हुए मैदान में जुट जाने को कहा. शिंदे ने कहा कि हमारे हाथ में सिर्फ 60 दिन बचे हैं. हमें यह नहीं सोचना है कि कौन सी सीट गई या कौन सी अपने हिस्से में आई. हमें एक महागठबंधन के रूप में  48 सीटों पर लड़ना है और बड़ी जीत हासिल करना है.

लोकसभा चुनाव से पहले जनता की नब्ज टटोलेंगे CM शिंदे 

लोकसभा चुनाव की आहट के बीच सीएम शिंदे राज्यव्यापी महाराष्ट्र के दौरे पर निकलने वाले है. एकनाथ शिंदे 6 जनवरी को यवतमाल, वाशिम और रामटेक, 8 जनवरी अमरावती और बुलढाणा, 10 जनवरी हिंगोली और धाराशीव, 11 जनवरी परभणी और संभाजीनगर, 21 जनवरी  शिरूर और मावला, 24 जनवरी रायगड ,रत्नागिरी और सिधुदुर्ग, 25 जनवरी शिर्डी और नाशिक और 29  जनवरी को कोल्हापुर में रैली करेंगे. शिवसेना की दो दिन की बैठक कोल्हापुर में कराये जाने की योजना बनाई गई है.