menu-icon
India Daily
share--v1

NIA Raid: एक्शन में NIA, आतंकी और गैंगस्टरों के खिलाफ दिल्ली-हरियाणा और पंजाब में 32 ठिकानों पर मारी रेड

NIA Raid: राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने दिल्ली, हरियाणा और पंजाब में 32 स्थानों पर छापेमारी की कार्रवाई की है. आतंकी और गैंगस्टर मामलों को लेकर एनआईए एक्शन मोड में है.

auth-image
Amit Mishra
nia

NIA Raid: राष्ट्रीय जांच एजेंसी आतंकवादी और गैगस्टर के गुर्गों के खिलाफ एक्शन के मोड में है. एनआईए की कई टीमों ने गुरुवार को पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, दिल्ली और चंडीगढ़ समेत 32 स्थानों पर छापेमारी की. एएनआई की टीम ने छापेमारी के दौरान 2 पिस्टल, 2 मैगजीन, गोला बारूद और 4.60 लाख रुपये कैश बरामद किया है. कुछ अहम दस्तावेज और डिजिटल डिवाइज भी जब्त किए गए हैं. 

पंजाब में गैंगस्टरों के खिलाफ कार्रवाई

पंजाब के बठिंडा में गैंगस्टर हैरी मौड़ के घर पर एनआईए ने छापा मारा. गैंगस्टर हैरी ने अपने साथियों के साथ मिलकर गांव लहरा मोहब्बत में डबल मर्डर किया था. करीब एक महीने पहले गैंगस्टर को दिल्ली पुलिस ने पकड़ लिया था. गैंगस्टर हैरी का होने के कारण एनआईए की टीम ने उसके घर को सील कर दिया. इसके बाद एनआईए की टीम गांव माडी में पहुंची. जहां पर टीम ने गैंगस्टर गोबिंद सिंह के घर पर जांच की. टीम को जांच के दौरान पता चला कि गैंगस्टर गोबिंद के घर को उसके रिश्तेदारों ने खरीद कर लिया था, जिसके बाद गोबिंद इस गांव को छोड़कर फरीदकोट रहने लगा है.

हरियाणा में छापेमारी

हरियाणा के सोनीपत में एनआईए की टीम ने अंकित सेरसा सोनीपत के गांव सेरसा में छापा मारा. परिवार से पूछताछ की और उनके मकानों को खंगाला. टीम ने सोनीपत के गांव गढ़ी सिसाना में कुख्यात प्रियव्रत फौजी और सेरसा में अंकित के घर पर दबिश दी. टीम ने दोनों के घरों को खंगालने के साथ ही प्रियव्रत फौजी की मां और अंकित सेरसा के पिता से पूछताछ की. 

फतेहाबाद पहुंची एनआईए की टीम

सिद्धु मूसेवाला की हत्या मामले में आरोपियों को गाड़ी उपलब्ध करवाने के आरोपी गांव भिरड़ाना निवासी पवन बिश्रोई के घर पर एनआईए की टीम ने दबिश दी. टीम ने करीब डेढ़ घंटे तक परिवार से पूछताछ की. पंजाब में मई 2022 में गायक सिद्धु मूसेवाला की हत्या हुई थी. जांच के बाद पता चला था कि भिरड़ाना निवासी पवन बिश्रोई ने हत्या आरोपियों को बोलेरो गाड़ी उपलब्ध करवाई थी. इस मामले में पुलिस ने पवन बिश्रोई को गिरफ्तार किया था. पवन बिश्रोई फरीदकोट जेल में बंद है.