menu-icon
India Daily
share--v1

मुंबई लोकल से चुराया फोन, कांस्टेबल ने किया पीछा तो लगा दिया जहर का इंजेक्शन

Mumbai Crime News: मुंबई की लोकल में चोरों ने एक कांस्टेबल का फोन चुराया. सिपाही ने ने चोरों का पीछा किया. कुछ देर बाद चोरों और कांस्टेबल के बीच छीना छपटी हुई.

auth-image
India Daily Live
Vishal Pawar

Mumbai Crime News: आर्थिक नगरी मुंबई से सटे ठाणे में कांस्टेबल को चोरों से पंगा लेना भारी पड़ गया. चोरों ने उसका फोन चुरा लिया था. अपना फोन छुड़ाने के चक्कर में 30 साल के सिपाही की चोरों से छीना झपटी हुई. इसी बीच चोरों ने कांस्टेबल को जहर का इंजेक्शन लगा दिया. कांस्टेबल की इलाज के दौरान हॉस्पिटल में मौत हो गई.

कांस्टेबल का नाम विशाल पवार है. वह ठाणे का रहने वाला था. चोरों से संघर्ष करने के तीन दिन बाद विशाल पवार ने दुनिया को अलविदा कह दिया.

ड्यूटी जा रहे थे विशाल

यह घटना 28 अप्रैल की है. विशाल पवार ड्यूटी के लिए जा रहे था. वह लोकल ट्रेन में सवार थे. वह पुलिस  की वर्दी नहीं बल्कि सादे कपड़ों में थे.

विशाल पवार अपना फोन चला रहे थे. जैसे ही ट्रेन सायन और माटुंगा स्टेशन के बीच धीमी हुई एक आदमी पवार को धक्का दिया, जिससे उनका फोन गिर गया.

उसने पवार का फोन उठाया और भागने लगा. ट्रेन धीमी रफ्तार से चल रही थी. पवार भी उतर गए और उसका पीछा करने लगे. कुछ दूर पीछा करने के बाद पवार को चार पांच लोगों ने घेर लिया. पवार और उनके बीच छीना झपटी हुई.

हस्पिटल में तोड़ दिया दम

इसी बीच एक आरोपी ने पवार को जहर का इंजेक्शन लगा दिया. इसके बाद विशाल बेहोश हो गए. किसी तरह वो अगली सुबह अपने घर पहुंचे. उनकी स्थिति बहुत ही खराब हो चुकी थी. इसके बाद घरवालों ने विशाल को हॉस्पिटल पहुंचाया. इलाज के दौरान विशाल की स्थिति और खराब हो गई और 1 मई को उन्होंने दम तोड़ दिया.

पूरे मामले में विशाल के बयान के आधार पर कोपरी पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज हुआ है. इस केस को जीआरपी के दादर थाने को ट्रांसफर कर दिया गया है.

जीआरपी कर रही है जांच

जीआरपी पुलिस ने इस केस में इन्वेस्टिगेशन शुरू कर दी है. अधिकारियों ने बताया कि आरोपियों को पकड़ने के लिए उन्होंने कई टीमें बनाई हैं, जो काम पर लग गई हैं.