menu-icon
India Daily
share--v1

कभी उसने धोखा दिया... अब उसे धोखे से मिली मौत! कत्ल के 11 दिन बाद लाश के साथ निकला ये 'राज'

दिव्या के परिवार वालों की ओर से लाश की शिनाख्त की गई है. सूत्रों का कहना है कि पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार बलराज की निशानदेही पर ही दिव्या की लाश नहर से बरामद की गई है.

auth-image
Naresh Chaudhary
Divya Pahuja murder case, Divya Pahuja, Gangster Sandeep Gadoli Encounter, Crime News

हाइलाइट्स

  • 6 फरवरी साल 2016 से शुरू हुई थी दिव्या की कहानी
  • दिव्या के परिवार का आरोप, गैगस्टर की हत्या से कनेक्शन

Divya Pahuja Murder full Inside Story: कभी उसने धोखा दिया... अब उसे खुद धोखे में मौत मिली...! कहते हैं कि दगा की सजा दगा ही होती है. ये बात हम नहीं, बल्कि मॉडल दिव्या मर्डर केस की स्टोरी कह रही है. गुरुग्राम में मॉडल दिव्या पाहुआ की हत्या से जहां एक ओर सनसनी फैल गई, वहीं दूसरी ओर इस मामले में कई राज खुलकर सामने आए हैं. कत्ल के 11 दिनों बाद अब पुलिस की क्राइम ब्रांच ने पटियाला की एक नहर से दिव्या की लाश को बरामद कर लिया है. 

6 फरवरी साल 2016 से शुरू हुई थी दिव्या की कहानी

ये कहानी शुरू होती है 6 फरवरी 2016 से. मॉडल दिव्या पाहुजा गैंगस्टर संदीप गाडोली की प्रेमिका हुआ करती थी. इसी दौरान संदीप का मुंबई में पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया. एनकाउंटर में मारे जाने के बाद ये केस विवादों में घिर गया. दावा किया गया था कि दिव्या पाहुजा की मुखबिरी के बाद गैंगस्टर संदीप गाडोली का फर्जी एनकाउंटर किया गया था.

इस मामले में दिव्या, उसकी मां और पांच पुलिस कर्मियों के साथ केस दर्ज किया गया था. इतना ही नहीं संदीप गाडोली एनकाउंटर केस में दिव्या पाहुजा को मुख्य आरोपी बनाया गया था. दिव्या करीब 7 साल जेल में रही थी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पिछले साल जून में दिव्या को बॉम्बे हाईकोर्ट से जमानत मिली थी. 

दिव्या के परिवार का आरोप, गैगस्टर की हत्या से कनेक्शन

अगर दिव्या मर्डर केस की पूरी पटकथा पर यकीन करें तो संदीप की हत्या के बाद से ही उसकी मौत की कहानी लिखना शुरू हो गई थी, क्योंकि दिव्या की हत्या के तुरंत बाद उसके माता-पिता ने जो आरोप आया उससे यही स्पष्ट होता है. आरोप लगाया था कि उनकी बेटी की हत्या गैंगस्टर संदीप गाडोली की बहन सुदेश कटारिया और उसके भाई ब्रह्म प्रकाश ने अभिजीत के साथ मिलकर की है. इसके साथ ही ये मामा और भी ज्यादा गर्मा गया. 

गुरुग्राम में क्या हुआ था 2 जनवरी को?

आज से 11 दिन पहले 2 जनवरी को हरियाणा के गुरुग्राम से एक सनसनीखेज खबर सामने आई. यहां 27 साल की मॉडल दिव्या पाहुजा की हत्या कर दी गई. जिस होटल में हत्या की गई थी, उसी होटल के मालिक पर हत्या का आरोप लगाया गया. सीसीटीवी फुटेज समेत अन्य सबूतों के आधार पर पुलिस ने होटल समेत अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया.

आरोप था कि होटल मालिक अभिजीत सिंह ने दिव्या की हत्या की है. दिव्या की लाश को बीएमडब्ल्यू कार से ठिकाने लगाया गया था. होटल के कमरे से निकलते समय का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. दावा किया जा रहा था कथित आरोपी दिव्या की लाश को लेकर जा रहे थे.  

अभिजीत के एक प्यादे से मिले सुराग ने खोज निकाली दिव्या की लाश

इस केस में दिव्या की लाश का मिलना बेहद जरूरी था. इसके लिए गुरुग्राम पुलिस की छह टीमों को इस काम में लगाया गया. अब हरियाणा के टोहना की एक नहर से एनडीआरएफ की 25 सदस्यीय टीम ने नहर से दिव्या का शव बरामद किया है. परिवार वालों की ओर से लाश की शिनाख्त कराई गई है. सूत्रों का कहना है कि पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार बलराज की निशानदेही पर ही दिव्या की लाश बरामद हुई है.