share--v1

Manipur Violence: उग्रवादियों ने असम राइफल्स को बनाया निशाना, IED ब्लास्ट के बाद भारी गोलीबारी

मणिपुर में उग्रवादियों ने गुरुवार सुबह तेंगनौपाल जिले के सैबोल इलाके में इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) लगाने के बाद असम राइफल्स की एक टुकड़ी पर घात लगाकर हमला कर दिया.

auth-image
Gyanendra Sharma

नई दिल्ली: मणिपुर में उग्रवादियों ने गुरुवार सुबह तेंगनौपाल जिले के सैबोल इलाके में इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) लगाने के बाद असम राइफल्स की एक टुकड़ी पर घात लगाकर हमला कर दिया. जवान नियमित गश्त कर रहे थे. अधिकारियों ने कहा कि कोई भी सैनिक घायल नहीं हुआ क्योंकि वे बारूदी सुरंग से सुरक्षित वाहन में यात्रा कर रहे थे. उन्होंने बताया कि आईईडी विस्फोट के बाद आतंकवादियों की ओर से भारी गोलीबारी हुई.

एक वरिष्ठ रक्षा अधिकारी ने कहा कि हमारे सैनिकों ने आतंकवादियों पर जवाबी गोलीबारी की जिसके बाद वे मौके से भाग गए. सर्च ऑपरेशन जारी है. हमारे सैनिक घायल नहीं हुए क्योंकि वे बारूदी सुरंग से सुरक्षित वाहन में जा रहे थे. गुरुवार सुबह करीब 9.30 बजे असम राइफल्स के 20 जवान नियमित गश्त के तहत साइबोल स्थित कंपनी के ऑपरेटिंग बेस से आगे बढ़ रहे थे.

अधिकारियों ने बताया कि उग्रवादियों ने कम तीव्रता वाली आईईडी लगाई थी. इसके बाद उन्होंने छोटी आग्नेयास्त्रों का इस्तेमाल किया और असम राइफल्स के वाहनों पर गोलीबारी की. हमारे सैनिकों ने उचित बल से जवाबी कार्रवाई की और हमले को विफल कर दिया. हम हमलावरों का पता लगाने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया गया है.

बता दें कि इस महीने की शुरुआत में असम राइफल्स के कम से कम 200 जवानों को जातीय संघर्षग्रस्त मणिपुर के मोरेह शहर में हवाई मार्ग से भेजा गया है. सुरक्षा बल यहां उग्रवादी और म्यांमार से आए घुसपैठियों को बाहर निकालने की कार्रवाई कर रही है.

First Published : 16 November 2023, 03:44 PM IST