share--v1

दिल्ली मेट्रो में MBBS छात्र की मौत; घर से परीक्षा देने निकला था, सफर के दौरान पड़ा दिल का दौरा

छात्र की पहचान 25 वर्षीय मयंक गर्ग निवासी फिरोजपुर, झिरका, नूंह (हरियाणा) के रूप में हुई है. उसने मुंबई के वर्धा से डॉक्टरी की पढ़ाई (MBBS) की थी. शनिवार को वह पंचकूला जाने के लिए निकला था.

auth-image
Naresh Chaudhary

हाइलाइट्स

  • हरियाणा के नूंह का रहने वाला था मयंक, जा रहा था पंचकूला
  • अस्पताल लेकर गए लोग, डॉक्टरों ने म-त घोषित कर दिया

Delhi Metro News: कम उम्र में दिल का दौरा पड़ने से मौत के मामले अब बढ़ते जा रहे हैं. ताजा मामला राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली का है. यहां मेट्रो में सफर के दौरान एमबीबीएस के एक छात्र की मौत हो गई. डॉक्टरों ने बताया है कि सफर के दौरान छात्र को दिल का दौरा पड़ा था. परिवार वालों ने कहा है कि छात्र पंचकूला में एक परीक्षा देने के लिए घर से निकला था. 

हरियाणा के नूंह का रहने वाला था मयंक

जानकारी के मुताबिक छात्र की पहचान 25 वर्षीय मयंक गर्ग निवासी फिरोजपुर, झिरका, नूंह (हरियाणा) के रूप में हुई है. उसने मुंबई के वर्धा से डॉक्टरी की पढ़ाई (MBBS) की थी. शनिवार को वह पंचकूला जाने के लिए निकला था. वह पलवल से मेट्रो में सवार हुआ. मयंक के एक रिश्तेदार ने मीडिया रिपोर्ट के हवाले से बताया कि जब मेट्रो जवाहर लाल नेहरू स्टेशन पर पहुंची तभी मयंक को दिल का दौरा पड़ा और वो गिर गया. 

अस्पताल लेकर गए लोग, डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया

इसके बाद अन्य लोगों ने सुरक्षा कर्मियों की मदद से उसे बाहर निकाला और फिर मूलचंद अस्पताल में भर्ती कराया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. रिश्तेदार ने बताया कि मयंक चार भाई-बहन थे. एक भाई बड़ा है और दो बहनें हैं. इस घटना के बाद परिवार वाले सदमे में है. हालांकि परिवार के लोगों का कहना है कि मयंक को कोई भी परेशानी नहीं थी. वह एक दम स्वस्थ था.

बता दें कि इससे पहले भी कई ऐसे मामले सामने आए हैं, जहां कम उम्र के युवाओं की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई है. गाजियाबाद में एक छात्र को जिम में कसरत करते वक्त दिल का दौरा पड़ा था. इसके कुछ देर बाद ही उसकी मौत हो गई. उधर, गुजरात में नवरात्रि के दौरान डांडिया खेलते हुए भी कई युवाओं की मौत हुई थी. 

Also Read

First Published : 11 December 2023, 06:48 AM IST