menu-icon
India Daily
share--v1

दिल्ली जल बोर्ड प्लांट के बोरवेल में गिरे शख्स की मौत, सरकार ने दिए हादसे की जांच के आदेश

Delhi Jal Board: केशोपुर मंडी स्थित दिल्ली जल बोर्ड प्लांट के बोरवेल में गिरे शख्स की मौत की खबर सामने आ रही है. दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने इस हादसे में जांच के आदेश भी दे दिए हैं. 

auth-image
India Daily Live
 Jal Board plant keshopur mandi

Delhi Jal Board: दिल्ली के केशोपुर मंडी के पास दिल्ली जल बोर्ड प्लांट के अंदर 40 फुट गहरे बोरवेल में गिरे शख्स की मौत हो गई है. दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने इस संबंध में अपने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट शेयर कर शख्स की मौत की पुष्टी की. आतिशी ने लिखा कि बहुत दुख के साथ यह ख़बर साझा कर रही हूं कि जो पुरुष बोरवेल में गिरे थे, उन्हें रेस्क्यू टीम ने मृत पाया है. ईश्वर अपने श्री चरणों में उन्हें स्थान दे.

दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने बताया कि प्रथम सूचना के मुताबिक मृत व्यक्ति 30 साल के आस पास की उम्र के पुरुष थे. वह बोरवेल के कमरे में कैसे घुसे, बोरवेल के अंदर कैसे गिरे इसकी जांच पुलिस द्वारा की जाएगी. आतिशी ने आगे लिखा कि मैं NDRF की टीम का धन्यवाद करती हूं, जिन्होंने कई घंटे से रेस्क्यू ऑपरेशन में हर संभव प्रयास किया.

हादसे की जांच के आदेश दिए गए

इस हादसे को लेकर जल मंत्री आतिशी ने जांच के आदेश दिए हैं. मंत्री आतिशी ने बताया कि इस संबंध में मुख्य सचिव को निर्देश दिए गए हैं कि वह मामले में जांच कराए और जो भी अफसर इस बोरवेल की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार है उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए. आतिशी ने आगे कहा कि यह जांच का विषय है क्योंकि बोरवेल में गिरने वाला शख्स बच्चा नहीं है. आतिशी ने आगे कहा कि हमने अगले 48 घंटों में दिल्ली में सभी बंद पड़े बोरवेलों को सील करने का भी आदेश दिया है.

गौरतलब है कि शनिवार देर रात एक शख्स दिल्ली जल बोर्ड के केशोपुर मंडी वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में बने करीब 40 फुट गहरे बोरवेल में गिर गया था. शख्स को बोरवेल से बाहर निकालने के लिए एनडीआरएफ ने कई घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया. शख्स को बाहर निकालने के लिए फायर सर्विस और दिल्ली पुलिस के जवान ने भी कई घंटे तक अभियान चलाया. हालांकि, आज शख्स की मौत हो गई.