menu-icon
India Daily
share--v1

नए साल से पहले ठाणे में रेव पार्टी पर छापेमारी, हिरासत में लिए गए करीब 100 लोग

महाराष्ट्र के ठाणे पुलिस ने रविवार को कथित तौर पर एक पार्टी में छापेमारी की, जिसे रेव पार्टी बताया जा रहा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, रेव पार्टी से करीब 100 लोगों को ठाणे पुलिस ने हिरासत में लिया है. फिलहाल, मामले की जांच पड़ताल जारी है.

auth-image
Om Pratap
Maharashtra Thane rave party Nearly 100 detained ahead of New Year Eve

हाइलाइट्स

  • हिरासत में लिए गए लोगों की होगी मेडिकल जांच
  • सूचना के बाद रविवार तड़के ठाणे पुलिस ने की छापेमारी

Maharashtra Thane rave party Nearly 100 detained: महाराष्ट्र के ठाणे में पुलिस की ओर से एक कथित रेव पार्टी पर छापेमारी की गई. बताया जा रहा है कि रेव पार्टी में प्रतिबंधित नशीली दवाओं के सेवन के संदेह में लगभग 100 लोगों को हिरासत में लिया गया है. जानकारी के मुताबिक, नए साल के स्वागत के लिए ये पार्टी आयोजित की गई थी, जहां रविवार तड़के ठाणे पुलिस ने छापेमारी की.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने जिन लोगों को हिरासत में लिया है, उनमें वे लोग भी शामिल हैं, जिन्होंने कथित तौर पर इस रेव पार्टी का आयोजन किया था. छापेमारी के दौरान, अधिकारियों ने एलएसडी, मारिजुआना समेत विभिन्न प्रतिबंधित नशीले पदार्थों की बरामदगी की और उन्हें जब्त कर लिया. 

हिरासत में लिए गए लोगों की होगी मेडिकल जांच

पुलिस के मुताबिक, पार्टी से हिरासत में लिए गए लोगों की मेडिकल जांच की जाएगी, ताकि पता चल सके कि क्या उन्होंने प्रतिबंधित नशीली दवाओं का सेवन किया था. फिलहाल, जांच की जा रही है.

क्या होती है रेव पार्टी?

बता दें कि रेव पार्टी में शराब के साथ प्रतिबंधित अन्य नशीली दवाओं की मौजूदगी होती है. इस तरह की पार्टी का आयोजन गुमनाम तरीके से किया जाता है. गुपचुक तरीके से आयोजन के बाद इच्छुक लोगों को बुलाया जाता है. 

रेव पार्टी देश में पूरी तरह से प्रतिबंधित है. अगर कोई इस तरह की पार्टी का आयोजन करते हुए पाया जाता है, तो उसके खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत कार्रवाई होती है.