menu-icon
India Daily
share--v1

महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर में आग से झुलसकर 6 लोगों की मौत, दस्ताना बनाने वाली फैक्ट्री में लगी थी आग

आग पर काबू पाए जाने के बाद स्थानीय पुलिस ने आग से झुलसकर 6 लोगों की मौत की पुष्टि की है. पुलिस के मुताबिक, आग से कुछ अन्य लोग झुलसकर घायल भी हुए हैं, जिन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

auth-image
Om Pratap
Maharashtra 6 people died due to fire broke out in glove manufacturing factory

हाइलाइट्स

  • शनिवार देर रात ग्लव्स बनाने वाली फैक्ट्री में लगी आग
  • आग में कुछ लोग झुलसकर घायल, अस्पताल में भर्ती

Maharashtra 6 people died due to fire: महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर में शनिवार देर रात दस्ताना (ग्लव्स) बनाने वाली एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. घटना में फैक्ट्री में मौजूद 6 लोगों की झुलसकर मौत हो गई. आग लगने की सूचना के बाद दमकल की गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंचीं और आग पर काबू पाने में जुट गईं. हालांकि, जब तक आग पर काबू पाया जाता, झुलसकर 6 लोगों की मौत हो चुकी थी. 

जानकारी के मुताबिक, छत्रपति संभाजीनगर के वालाज MIDC इलाके में दस्ताना बनाने वाली फैक्ट्री (रियल सनशाइन कंपनी) में अचानक शनिवार देर रात आग लग गई. घटना की सूचना आसपास के लोगों ने फायर ब्रिगेड को दी. बताया गया कि आग लगने के बाद फैक्ट्री के अंदर पांच मजदूर फंसे हुए हैं. 

पुलिस ने की छह लोगों की मौत की पुष्टि

आग पर काबू पाए जाने के बाद स्थानीय पुलिस ने आग से झुलसकर 6 लोगों की मौत की पुष्टि की है. पुलिस के मुताबिक, आग से कुछ अन्य लोग झुलसकर घायल भी हुए हैं, जिन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने बताया कि फैक्ट्री में आग लगने से अफरातफरी मच गई. फैक्ट्री में काम करने वाले एक मजदूर के मुताबिक, जब आग लगी तब फैक्ट्री के अंदर कुछ लोग मौजूद थे. वे सभी समय रहते बाहर नहीं आ पाए. 

पुलिस के मुताबिक, आग से झुलसकर जिन लोगों की मौत हुई है, उनमें चार मजदूर हैं, जिनकी पहचान 65 साल के भुल्ला शेख, 26 साल के कौसर शेख, 26 साल के इकबाल शेख और 25 साल के मगरूफ शेख के रूप में हुई है. आशंका जताई जा रही है कि जब आग लगी तब ये सभी सो रहे होंगे.