menu-icon
India Daily
share--v1

Lok Sabha Elections 2024: ओडिशा में नवीन-मोदी की नहीं जमी बात, लोकसभा-विधानसभा चुनाव में अलग-अलग होगा राह

Lok Sabha Elections 2024: ओडिशा में बीजेपी और बीजद के बीच गठबंधन की अटकलों पर विराम लग गया है. आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने सभी सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान किया है.

auth-image
India Daily Live
pm modi and naveen patnaik

Lok Sabha Elections 2024: ओडिशा में बीजेपी और बीजद के बीच गठबंधन को लेकर लगाए जा रहे कयासों पर विराम लग गया है. कहा जा रहा है कि आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव के लिए दोनों दलों के बीच सीट शेयरिंग पर सहमति नहीं बन पाई है. जिसके बाद ओडिशा बीजेपी अध्यक्ष मनमोहन समाल ने इस बात कि जानकारी दी कि ओडिशा में बीजेपी अकेले  चुनाव लड़ेगी.

ओडिशा बीजेपी अध्यक्ष मनमोहन समाल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर एक पोस्ट कर लिखा कि बीजेपी लोकसभा की सभी 21 सीटों पर विधानसभा की सभी 147 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी. बता दें कि सियासी गलियारों में लगातार इस बात की चर्चा चल रही कि ओडिशा में बीजेपी और बीजद गठबंधन में चुनाव लड़ेंगे लेकिन अब बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के बयान से यह साफ हो गया है कि आगामी चुनाव में दोनों दलों की राहें अलग-अलग होगी.

'मोदी सरकार की योजनाएं जमीन पर नहीं पहुंच रही'

ओडिशा बीजेपी अध्यक्ष मनमोहन सामल ने अपने एक्स (ट्विटर) अकाउंट पर ओडिशा सरकार पर हमला बोलते हुए लिखा कि देशभर में जहां भी डबल इंजन की सरकार रही है, वहां विकास व गरीब कल्याण के कार्यों में तेजी आई है और राज्य हर क्षेत्र में आगे बढे हैं लेकिन आज ओडिशा में मोदी सरकार की अनेक कल्याणकारी योजनाएं जमीन पर नहीं पहुंच पा रही हैं, जिससे ओडिशा के गरीब बहनों-भाइयों को उनका लाभ नहीं मिल पा रहा है. उन्होंने आगे लिखा कि ओडिशा-अस्मिता, ओड़िसा-गौरव और ओडिशा के लोगों के हित से जुड़े अनेकों विषयों पर हमारी चिंताएं हैं.

BJP सभी लोकसभा-विधानसभा सीट पर उम्मीदवार उतारेगी

ओडिशा के बीजेपी अध्यक्ष मनमोहन सामल ने कहा कि 4.5 करोड़ ओडिशा वासियों की आशा, अभिलाषा और आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व में विकसित भारत तथा विकसित ओडिशा बनाने के लिए बीजेपी इस बार लोकसभा की सभी 21 सीटों और विधानसभा की सभी 147 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी.