menu-icon
India Daily
share--v1

Lok Sabha Election 2024: जानें कौन हैं काजल निषाद जिन्हें सपा ने CM योगी के गढ़ से दिया टिकट  

Kajal Nishad Profile: भोजपुरी एक्ट्रेस काजल निषाद को गोरखपुर से समाजवादी पार्टी ने टिकट दिया है. काजल निषाद पर समाजवादी पार्टी ने लगातार तीसरी बार भरोसा जताया है. 

auth-image
Amit Mishra
Kajal Nishad

हाइलाइट्स

  • लोकसभा चुनाव 2024
  • काजल निषाद को सपा ने दिया टिकट 

Lok Sabha Election 2024 Kajal Nishad: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने लोकसभा चुनाव के लिए पहली लिस्ट जारी कर दी है. सपा की पहली लिस्ट में 16 नाम शामिल किए गए हैं. इन 16 नामों में एक नाम ऐसा भी है जिसने महज थोड़े ही वक्त में समाजवादी पार्टी में अपनी अलग ही छवि बना ली है. ये नाम है काजल निषाद. काजल निषाद (Kajal Nishad) लंबे वक्त तक टीवी सीरियल्स और भोजपुरी सिनेमा में काम कर चुकी हैं. काजल अब राजनीति में भी किस्मत आजमा रही हैं.

राजनीति में सक्रिय रही हैं काजल 

भोजपुरी एक्ट्रेस काजल निषाद को गोरखपुर से समाजवादी पार्टी ने टिकट दिया है. काजल निषाद पर समाजवादी पार्टी ने लगातार तीसरी बार भरोसा जताया है, इससे पहले पार्टी उन्हें विधानसभा चुनाव और नगर निकाय चुनाव में मौका दे चुकी हैं. काजल की शादी गोरखपुर के भौवापार में रहने वाले संजय निषाद से हुई है, संजय निषाद खुद भोजपुरी मूवीज के निर्माता हैं.

काजल के घर गए अखिलेश 

समाजवादी पार्टी में आने से पहले काजल निषाद 2012 से ही कांग्रेस में सक्रिय रही हैं. 2021 में कांग्रेस का दामन छोड़कर काजल ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ली थी. अखिलेश यादव जब गोरखपुर दौरे पर गए थे उस वक्त वो काजल निषाद के घर भी पहुंचे थे. काजल ने अपने सोशल मीडिया पर कहा था कि मेरे घर राम आए हैं. इसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि काजल निषाद को पार्टी जल्द ही बड़ी जिम्मेदारी देने वाली है.

काजल का सफर 

काजल निषाद ने भोजपुरी सिनेमा में खूब काम किया है. उन्होंने बड़े पर्दे की कई मूवीज में अहम किरदार निभाए हैं. इतना ही नहीं काजल ने मशहूर टीवी सीरियल लापतागंज में भी अहम भूमिका निभाई है. एक्टिंग के साथ-साथ वो लगातार राजनीति में भी एक्टिव रहीं हैं. काजल एक बार कांग्रेस के टिकट से और दूसरी बार समाजवादी पार्टी के टिकट से विधानसभा में चुनाव हार चुकी हैं. बावजूद इसके समाजवादी पार्टी ने उन पर भरोसा दिखाया है.