share--v1

Lok Sabha Elections 2024: संदेशखाली की पीड़िता को BJP ने बना दिया 'शक्ति स्वरूपा', अब पीएम मोदी ने फोन पर पूछा हाल

Lok Sabha Elections 2024: पश्चिम बंगाल के संदेशखाली की पीड़िता रेखा पात्रा को भाजपा ने बशीरहाट से अपना प्रत्याशी घोषित किया है. इसी को लेकर पीएम मोदी ने आज उनसे फोन पर बात की.

auth-image
India Daily Live

Lok Sabha Elections 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल के संदेशखाली की महिला रेखा पात्रा से बात की. रेखा को भारतीय जनता पार्टी की ओर से बशीरहाट लोकसभा का उम्मीदवार बनाया गया है. रेखा पात्रा तृणमूल कांग्रेस के निलंबित नेता और गिरफ्तार शेख शाहजहां के खिलाफ महिलाओं के विरोध प्रदर्शन का प्रमुख चेहरा रही हैं.

शाहजहां शेख इलाके का वो शख्स था, जिसके गुर्गे अपनी ताकत के दम पर महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न और अवैध भूमि हड़पने का आरोप है. पीएम मोदी ने रेखा पात्रा से आगामी चुनावों के लिए उनकी प्रचार तैयारियों के बारे में बात की. इस दौरान पीएम मोदी ने रेखा को पात्रा को 'शक्ति स्वरूपा' कहकर उनकी सराहना की.

PM ने कहा- आप बहुत बड़ी जिम्मेदारी निभाने जा रही हैं

एक ऑडियो क्लिप में पीएम मोदी ने रेखा पात्रा से पूछा कि आप एक बड़ी जिम्मेदारी निभाने जा रहे हैं. आपको कैसा लग रहा है? इस पर रेखा पात्रा ने जवाब दिया कि मुझे बहुत अच्छा लग रहा है. आपका हाथ मेरे और संदेशखाली की सभी महिलाओं के सिर पर हैं. ऐसा लगता है कि हमें भगवान राम का आशीर्वाद मिला है.

इसके बाद बीजेपी उम्मीदवार ने पीएम को संदेशखाली की महिलाओं की आपबीती सुनाई. उन्होंने आगे कहा कि हमारे साथ एक बड़ी त्रासदी हुई. सिर्फ संदेशखाली की महिलाओं को ही नहीं, बल्कि पूरे बशीरहाट की महिलाओं को इसका सामना करना पड़ा. हम आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हैं. हम 2011 से वोट नहीं कर पाए हैं. हमें उम्मीद है कि इस बार भी वोट डालेंगे.

संदेशखाली ने लड़ाई को पीएम मोदी ने सराहा

पीएम मोदी ने रेखा पात्रा के साहस की सराहना करते हुए कहा कि रेखा जी, आपने संदेशखाली में बहुत बड़ी लड़ाई लड़ी है. एक तरह से आप शक्ति स्वरूपा हैं. आपने इतने शक्तिशाली लोगों को जेल भेजा. आप चुनाव जरूर जीतेंगी. पीएम मोदी ने कहा कि क्या आपको अंदाजा है कि आप कितनी साहसी हैं? 

प्रधान मंत्री ने उन्हें भारत के चुनाव आयोग की ओर से सहयोग और उचित सुरक्षा व्यवस्था का भी आश्वासन दिया, ताकि वे आगामी चुनावों में मतदान कर सकें. पीएम मोदी से बातचीत के बाद रेखा पात्रा ने कहा कि उन्हें खुशी होगी, अगर प्रधानमंत्री संदेशखाली आएं और उनके लिए प्रचार करें.

पीएम से बात करके बोलीं रेखा, मैं भाग्यशाली

रेखा पात्रा ने कहा कि मैं उन्हें या (भाजपा) नेतृत्व को शिकायत का कोई मौका नहीं दूंगी. उन्होंने कहा कि मैंने पीएम से बात की. उन्होंने मुझसे कहा कि वह मेरे और संदेशकली की अन्य महिलाओं के साथ हैं. मैं अपने आप को भाग्यशाली महसूस कर रही हूं. पात्रा ने आगे कहा कि अगर वह चुनाव जीतती हैं तो बशीरहाट के सभी लोगों के लिए काम करेंगी.

Also Read