share--v1

Land For Job Scam: नौकरी के बदले जमीन मामले में लालू परिवार की बढ़ी मुश्किलें, कोर्ट ने लालू, राबड़ी, तेजस्वी समेत 17 को जारी किया समन

Land For Job Scam: लैंड फॉर जॉब मामले में लालू परिवार की मुश्किलें एक बार फिर से बढ़ गई है. अदालत ने लालू यादव, राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव समेत 17 आरोपियों को कोर्ट में पेश होने के लिए समन जारी किया है.

auth-image
Purushottam Kumar
फॉलो करें:

Land For Job Scam: लैंड फॉर जॉब मामले में लालू परिवार की मुश्किलें एक बार फिर से बढ़ गई है. लालू परिवार के खिलाफ सीबीआई की ओर से लैंड फॉर जॉब मामले में दाखिल चार्जशीट पर दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने संज्ञान लिया है. इस मामले में अदालत ने 17 आरोपियों को समन जारी कर कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया है. राऊज एवेन्यू कोर्ट ने समन जारी कर लालू यादव, राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव समेत 17 आरोपियों को 4 अक्टूबर को कोर्ट में पेश होने के लिए समन जारी किया है.

यह सब चलता रहेगा- तेजस्वी यादव

दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट से समन जारी किए जाने के बाद बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की प्रतिक्रिया सामने आई है. बिहार के पटना में मीडिया से बात करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा है कि यह ना कोई पहला मामला है ना आखिरी, यह सब चलता रहेगा.

ये भी पढ़ें: महिला आरक्षण आज किया जा सकता है लागू लेकिन सरकार नहीं चाहती, कितनी है OBC की आबादी: राहुल गांधी

CBI को MHA ने दी थी अनुमति

लैंड फॉर जॉब मामले में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने 12 सितंबर को सीबीआई को लालू प्रसाद यादव पर केस चलाने की अनुमति दी थी. इस मामले में सीबीआई ने लालू यादव के अलावा रेलवे के तीन पूर्व अधिकारियों के खिलाफ भी केस चलाने की इजाजत मांगी थी जिसे भी मंजूर कर लिया गया है. सीबीआई के वकील में कोर्ट को यह जानकारी दी है.

जानिए क्या है पूरा मामला

आरजेडी के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर आरोप है कि साल 2004 से 2009 के दौरान बतौर रेल मंत्री रहते हुए उन्होंने ये घोटाला किया था. दरअसल लालू प्रसाद यादव पर आरोप है कि उन्होंने पद पर रहते हुए लोगों को रेलवे के अलग-अलग डिविजन में जमीन ट्रांसफर करने के बदले नौकरी दिलाई थी.

ये भी पढ़ें: सनातन विवाद पर सुप्रीम कोर्ट सख्त...तमिलनाडु सरकार, स्टालिन, राजा को जारी किया नोटिस

First Published : 22 September 2023, 01:34 PM IST