share--v1

दिल्ली में किन्नरों को मिलेगी अब ये खास सुविधा, केजरीवाल सरकार ने दिया तोहफा

सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में किन्नर समाज के लिए बड़ा ऐलान किया है. उनके लिए दिल्ली की बसों में फ्री यात्रा की व्यवस्था की जा रही है.

auth-image
Gyanendra Sharma
फॉलो करें:

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार ने किन्नर समाज के लिए बड़ा ऐलान किया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार शाम ऐलान किया है कि अगले कुछ हफ़्तों में किन्नर समाज के लिए दिल्ली की बसों में यात्रा करना फ्री हो जाएगा.

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने किन्नर और ट्रांसजेंडर समाज के लिए एक बहुत बड़ा फैसला किया है. किन्नर समाज के लोगों को दिल्ली की बसों के अंदर फ्री सफर का इंतजाम किया जाएगा. उन्होंने कहा कि हमारे सामाजिक परिवेश में किन्नर समाज की काफी उपेक्षा होती है, ऐसा नहीं होना चाहिए, वे भी हमारी तरह इंसान हैं. 

 

इस फैसले को अमल में लाए जाने पर सीएम केजरीवाल ने कहा कि अब इस फ़ैसले को अगले कुछ दिनों में कैबिनेट में लाया जाएगा. जब वहां से फ़ैसला नोटिफाई हो जाएगा तो ये सुविधा जल्द से जल्द चालू हो जाएगी. कोशिश करेंगे कि अगले कुछ हफ़्तों के अंदर इसे लागू करवा दें. अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि साल 2019 के अक्टूबर महीने में हमारी सरकार दिल्ली में महिलाओं के लिए फ्री बस यात्रा की सुविधा लेकर आई थी. जिससे हर रोज लाखों महिलाएं और बेटियों को सुविधा मिली है. 

Also Read

First Published : 05 February 2024, 09:53 PM IST