menu-icon
India Daily
share--v1

कहां हैं सेक्स स्कैंडल की शिकार 2900 औरतें, प्रज्वल रेवन्ना पर कुमारस्वामी ने क्या पूछा कि फंसी कांग्रेस?

प्रज्वल रेवन्ना केस में कर्नाटके के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने दावा किया है कि उनके परिवार को फंसाया गया है. कांग्रेस सरकार अपनी शक्तियों का गलत इस्तेमाल कर रही है.

auth-image
India Daily Live
Prajwal Revanna
Courtesy: Social Media

जनता दल (सेक्युलर) के नेता एचडी कुमारस्वामी ने कांग्रेस की सिद्धारमैया सरकार पर अपने परिवार को बदनाम करने का आरोप लगाया है. कुमारस्वामी ने कहा है कि प्रज्वल रेवन्ना के मामले में कांग्रेस सरकार अपनी शक्तियों का दुरुपयोग कर रही है. उनकी मांग है कि इस केस की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए. कुमारस्वामी ने कहा है कि केंद्र सरकार, इस केस की छानबीन कर, जिससे सच बाहर आए. 

एचडी कुमारस्वामी ने सवाल किया है कि जिन 2900 महिलाओं के वीडियो की बात की जा रही है, जिनके साथ कथित तौर पर यौन उत्पीड़न हुआ है, वे कहां हैं, सामने क्यों नहीं आ रही हैं. कुमारस्वामी के भतीजे प्रज्वल रेवन्ना सेक्स स्कैंडल केस में बुरी तरह से फंसे हैं. वे देश से फरार चल रहे हैं.

प्रज्वल रेवन्ना के करीब 2900 वीडियो सामने आए हैं. प्रज्वल रेवन्ना हसन लोकसभा सीट से सांसद हैं. वे महिलाओं को गालियां देते कई वीडियो में नजर आए हैं, कई वीडियो में आपत्तिजनक स्थिति में उन्होंने महिलाओं को रिकॉर्ड किया है. उनकी शिकार होने वाली महिलाओं में पुलिस कांस्टेबल से लेकर जेडीएस कार्यकर्ता तक भी शामिल हैं.

कांग्रेस सरकार ने बनाई है SIT
कांग्रेस सरकार ने राज्य में एक स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम का गठन किया है. प्रज्वल रेवन्ना की पीड़िताओं के लिए सरकार ने एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है. गुरुवार को जेडीएस के एक प्रतिनिधिमंडल ने कर्नाटक राज्यपाल थावर चंद गहलोत से मुलाकात की और मामले की निष्पक्ष जांच की अपील की है.

कुमारस्वामी ने 'कांग्रेस' को फंसा दिया
प्रज्वल रेवन्ना के चाचा एचडी कुमारस्वामी ने कहा, 'हमने राज्यपाल से अब तक सबकुछ बता दिया है. हमने उनसे अनुरोध किया है कि वे केंद्र सरकार से इस मामले की निष्पक्ष जांच कराने का अनुरोध करें.'

कुमारस्वामी ने सवाल किया, 'जांच कहां जा रही है? इसमें रेवन्ना की क्या भूमिका है? उन्होंने रेवन्ना को क्यों गिरफ्तार किया है? राज्य सरकार सत्ता का दुरुपयोग कर रही है. पीड़ित कहां हैं? कांग्रेस कह रही है कि 2900 से अधिक पीड़ित हैं, लेकिन वे कहां हैं?'

क्यों फंस गई है कांग्रेस सरकार?
एचडी कुमारस्वामी ने दावा किया था कि लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने 25000  से ज्यादा पेन ड्राइव बांटे थे. उन्होंने कांग्रेस के डीके शिवकुमार एचडी रेवन्ना और प्रज्वल रेवन्ना को फंसाने की साजिश रचने का आरोप लगाया. वहीं डीके शिवकुमार ने दावा किया है कि पेन ड्राइव को एचडी कुमारस्वामी ने बंटवाया था. उन्होंने कुमारस्वामी को ब्लैकमेल किंग कहा था.  

इस केस में अब तक क्या हुआ है?
एचडी रेवन्ना को कर्नाटक की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम ने किडनैपिंग के एक केस में गिरफ्तार किया है. प्रज्वल रेवन्ना विदेश में है. अधिकारियों ने उन्हें वापस लाने के लिए ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया है.