menu-icon
India Daily
share--v1

राम मंदिर समारोह से पहले ATS को मिली बड़ी कामयाबी, अलीगढ़ से धरा गया ISIS का इनामी आतंकी

ISIS Terrorist Arrested: UP ATS ने ISIS के अलीगढ़ मॉड्यूल से जुड़े एक आतंकी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आतंकी की पहचान फैजान बख्तियार के रूप में हुई है.

auth-image
Amit Mishra
ISIS Terrorist Arrested

हाइलाइट्स

  • UP ATS ने ISIS के आतंकी को किया गिरफ्तार 
  • ISIS के आतंकी पर था 25 हजार का इनाम 

ISIS Terrorist Arrested: राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले उत्तर प्रदेश ATS को बड़ी कामयाबी मिली है. ATS ने ISIS के इनामी आतंकी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आतंकी की पहचान 24 साल के फैजान बख्तियार (Fayzan Bakhtiar) के रूप में हुई है. आतंकी को अलीगढ़ (Aligarh) से गिरफ्तार किया गया है. फैजान बख्तियार ने प्रयागराज के रहने वाले रिजवान अशरफ से ISIS की शपथ ली थी. फैजान पर 25 हजार रूपये का इनाम घोषित था और ATS सरगर्मी से इसकी तलाश कर रही थी. 

संचालित कर रहा था देश विरोधी गतिविधियां

फैजान बख्तियार ISIS की शपथ लेकर देश विरोधी गतिविधियां संचालित कर रहा था. उसके खिलाफ लखनऊ के थाना ATS में 3 नवंबर 2023 को मुकदमा दर्ज हुआ था. अब्दुल्ला अर्सलान, माज बिन तारिक, बजीहउद्दीन सहित अब तक कुल 8 आरोपियो को गिरफ्तार किया जा चुका है. वहीं, एक अन्य आरोपी ने कोर्ट में सरेंडर किया था.

यूपी ATS को थी खबर 

यूपी ATS को अलीगढ़ के ISIS मॉड्यूल की खबर थी. फैजान ने पूछताछ में बताया कि उसने प्रयागराज के रहने वाले रिजवान अशरफ से ISIS की बैयत (शपथ) ली थी. वो अपने पूर्व में गिरफ्तार साथियों के साथ मिलकर अलीगढ़ ISIS का मॉड्यूल तैयार कर अन्य लोगों को भी इसमें जोड़ रहा था. फैजान अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय से MSW (मास्टर इन सोशल वर्क) कर रहा था.

छिपकर रह रहा था आतंकी 

यूपी ATS ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले फैजान बख्तियार पर राष्ट्रविरोधी मामलों में शामिल होने और दूसरे छात्रों को बरगलाने के मामले में कार्रवाई की थी. फैजान के साथ एक छात्र पर भी कार्रवाई की गई थी और उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था. दोनों पर ही 25-25 हजार रुपए का इनान घोषित किया गया था. ISIS अलीगढ़ मॉड्यूल के ध्वस्त होने के बाद से फैजान छिपकर रह रहा था जिसे भी अब गिरफ्तार कर लिया गया है.