share--v1

Farmers Protest: दिल्ली के लिए किसानों के मार्च से पहले हरियाणा बॉर्डर सील, 7 जिलों में इंटरनेट बंद

Farmers March: हरियाणा सरकार ने मोबाइल इंटरनेट, बल्क एसएमएस और इंटरनेट डोंगल सेवा को 13 फरवरी तक बंद करने का फैसला किया है. यह फैसला 11 फरवरी सुबह 6 बजे से लागू होगा.

auth-image
Antriksh Singh
फॉलो करें:

हरियाणा सरकार ने किसानों के 'दिल्ली चलो' मार्च को देखते हुए कुछ जिलों में मोबाइल इंटरनेट, बल्क में SMS और इंटरनेट डोंगल सर्विस को 13 फरवरी तक बंद करने का फैसला किया है. यह फैसला 11 फरवरी सुबह 6 बजे से 13 फरवरी रात 11:59 बजे  लागू रहेगा.

13 फरवरी को दिल्ली कूच करेंगे किसान

संयुक्त किसान मोर्चा और किसान मजदूर मोर्चा सहित 200 से अधिक किसान संघों ने अपनी मांगों को लेकर 13 फरवरी को दिल्ली कूच करने वाले हैं. इन मांगों में फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) की गारंटी देने वाला कानून बनाना भी शामिल है.

इन जिलों में सस्पेंड रहेंगी सर्विस

इसके चलते ये सभी सर्विस अंबाला, कुरुक्षेत्र, कैथल, जींद, हिसार, फतेहाबाद और सिरसा जिलों में सस्पेंड रहेंगी. केवल फोन कॉल ही काम करेंगे.

सरकार का कहना है कि यह कदम किसानों के प्रदर्शन के दौरान शांति बनाए रखने के लिए लिया गया है. कुछ किसान संगठन 13 फरवरी को दिल्ली चलो मार्च करने वाले हैं. सरकार ने किसानों से बिना अनुमति मार्च न करने की अपील की है.

हरियाणा के पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर, पुलिस महानिरीक्षक (अंबाला रेंज) सिवास कविराज और अंबाला के पुलिस अधीक्षक जशनदीप सिंह के साथ सीमा क्षेत्र का दौरा करने के साथ अंबाला के पास शंभू सीमा पर भी सुरक्षा कड़ी कर दी गई.

वैकल्पिक रास्तों की जानकारी

अगर आप चंडीगढ़ से दिल्ली जा रहे हैं तो आपको दूसरे रास्तों का इस्तेमाल करना होगा. पुलिस ने वैकल्पिक रास्तों की जानकारी भी दी है.

चंडीगढ़ से दिल्ली जाने वाले यात्रियों के लिए अहम सूचना! पुलिस ने सड़क जाम से बचने के लिए कुछ रास्ते बदल दिए हैं. कृपया इन रास्तों का इस्तेमाल करें:

  • देराबस्सी, बरवाला/रामगढ़, साहा, शाहबाद, कुरुक्षेत्र के रास्ते जाएं.
  • पंचकुला से होते हुए NH-344 यमुनानगर इंद्री/पिपली, करनाल के रास्ते जाएं.

कानून-व्यवस्था बनाए रखने की चुनौती

हरियाणा पुलिस ने कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए 50 कंपनियां तैनात की हैं. इसी तरह की सुरक्षा व्यवस्था जींद और फतेहाबाद जिलों में भी की जा रही है. किसानों ने अंबाला-शंभू सीमा, खनौरी-जींद और डबवाली सीमा से दिल्ली जाने की योजना बनाई है.

आम जनता से अपील की गई है कि वो जरूरी काम होने पर ही पंजाब जाएं.

Also Read

First Published : 11 February 2024, 04:57 AM IST