menu-icon
India Daily
share--v1

Indian Navy: भारतीय नौसेना का नाविक एक सप्ताह से लापाता, युद्ध स्तर पर तलाशी अभियान जारी

Indian Navy: भारतीय नौसेना के एक नाविक के 27 फरवरी से नौसेना के एक जहाज से लापता होने की सूचना है. उनका पता लगाने के लिए बड़े पैमाने पर भारतीय नौसेना की ओर से तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. पश्चिमी नौसेना कमान ने कहा कि नाविक की पहचान साहिल वर्मा के रूप में की गई है और इस मामले की जांच के आदेश जारी कर दिये गए है.

auth-image
India Daily Live
INDIAN NAVY

Indian Navy: भारतीय नौसेना का एक नाविक 27 फरवरी से नौसेना के एक जहाज से लापता हो गया है, जिसके बाद उसका पता लगाने के लिए बड़े पैमाने पर खोज अभियान शुरू किया गया है. मुंबई मुख्यालय वाली पश्चिमी नौसेना कमान के अनुसार नाविक की पहचान साहिल वर्मा के रूप में की गई है. इस बीच इस घटना की जांच के लिए एक उच्च स्तरीय जांच बोर्ड भी गठित कर दिया गया है. 

पश्चिमी नौसेना कमान ने एक्स पर पोस्ट पर लिखा "एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना में साहिल वर्मा सीमैन II, 27 फरवरी 24 से तैनाती के दौरान भारतीय नौसेना जहाज से समुद्र में लापता होने की सूचना मिली है. नौसेना ने तुरंत जहाजों और विमानों के साथ बड़े पैमाने पर खोज अभियान शुरू किया, जो अभी भी जारी है. विस्तृत जांच के लिए नौसेना बोर्ड ऑफ इंक्वायरी को आदेश दिया गया है."

बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान जारी

पश्चिमी नौसेना कमान ने आगे कहा कि घटना की सटीक परिस्थितियों का अभी तक पता नहीं चल पाया है. एक सप्ताह से लापता भारतीय नौसेना के नाविक साहिल वर्मा के माता-पिता ने रहस्यमय तरीके से लापता होने की परिस्थितियों की सीबीआई जांच की मांग की है. दरअसल भारतीय नौसेना में नाविक वर्मा 27 फरवरी को नौसेना के एक जहाज से लापता हो गए थे और उनका पता लगाने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान जारी है. 

पिता और मां ने बेटे के सुरक्षित वापसी की लगाई गुहार

उनके पिता सुभाष चंदर और मां रमा कुमारी जम्मू के घौ मन्हासन इलाके में रहते हैं. उन्होंने अपने लापता बेटे की सुरक्षित वापसी को लेकर पीएम मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह और जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से हस्तक्षेप की मांग की है. पिता सुभाष चंदर ने कहा कि यह आश्चर्यजनक है कि एक सैनिक अपने नौसैनिक जहाज से लापता हो गया और उसका पता नहीं चल रहा है. मुझे बताया गया है कि जहाज पर लगे सीसीटीवी कैमरों में किसी को भी समुद्र में गिरते हुए नहीं पाया गया फिर मेरा बेटा कहां है?